×

जल्द आसमान छू सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें

जल्द आसमान छू सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगर आप अपनी सेहत सुधारने के लिए साइकिल खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह बिल्कुल सही समय है। इस फैसले से केवल सेहत ही नहीं, बल्कि आपकी जेब भी हल्की होने से बचेगी। ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों के चलते आने वाले दिनों में क्रूड की कीमतें 100 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकती हैं।


अभी इंटरनैशनल मार्केट में क्रूड ऑइल 77 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर चल रहा है। इसी साल जून तक इसके बढ़कर 90 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंचने की आशंका जताई जा रही है। इसकी वजह वैश्विक स्तर पर उत्पादन में कमी की स्थिति है। जानकार सूत्रों का कहना है कि ओपेक देशों की ओर से उत्पादन को सीमित किया जा सकता है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका की ओर से ईरान पर लगाए गए प्रतिबंधों के चलते भी कीमतों में इजाफा हो सकता है। बैंक के मुताबिक यदि कीमतों में उछाल जारी रहा तो 2014 के बाद यानी करीब 5 साल के बाद पहली बार कच्चे तेल की कीमत 100 डॉलर प्रति बैरल के स्तर को पार कर जाएगी।

ये है खास वजह

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ईरान पर एक बार फिर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके चलते ईरान ने पहले से ही सप्लाई की कमी से जूझ रहे क्रूड मार्केट को झटका देते हुए उत्पादन में कमी करने की चेतावनी दी है। ओपेक देशों के सप्लाई कट के फैसले और वेनेजुएला में उत्पादन में अचानक कमी के चलते पहले ही कीमतों में तेजी का दौर जारी है। कई अन्य बैंकों ने भी क्रूड की कीमतों में इजाफे की आशंका जताई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है