Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

हिमाचल में आस्था के नाम पर बुजुर्ग महिला से क्रूरता-वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

हिमाचल में आस्था के नाम पर बुजुर्ग महिला से क्रूरता-वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

- Advertisement -

सरकाघाट। धर्म और आस्था के नाम पर बुजुर्ग महिला के साथ ऐसी क्रूरता की, जिसे देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। जादूटोना करने का आरोप लगाते हुए 81 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला के बाल काटे गए, उसका चेहरे पर कालिख पोती गई और गले में जूतों की माला पहनाकर देवता के रथ के आगे घसीटा गया। बुजुर्ग महिला छोड़ने की गुहार लगाती रही, लेकिन धर्म के ठेकेदारों ने उसकी एक न सुनी। यहीं नहीं, गांव वालों ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो (Video) भी बनाया और सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) कर दिया, जैसे कि उन्होंने कोई बहादुरी का काम किया हो। झकझोर कर रख देने वाला यह मामला मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल की ग्राम पंचायत गाहर का है। उधर, मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी मंडी गुरदेव शर्मा (SP Mandi Gurdev Sharma) ने डीएसपी सरकाघाट (DSP Sarkaghat) को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।


बुजुर्ग महिला के पति की हो चुकी है मौत, दो बेटियों का सहारा

बुजुर्ग महिला के पति की मौत हो चुकी है और सिर्फ दो बेटियों का सहारा है, जिनकी शादियां हो चुकी हैं। कोई उचित देखभाल करने वाला नहीं है, इसलिए बुजुर्ग महिला अपनी एक बेटी और दामाद के साथ रहती है। गांव में एक देवता का मंदिर भी है और इलाके में देवता के प्रति काफी ज्यादा आस्था है। देवता के पुजारी की तीन वर्ष पूर्व मृत्यु हो गई है। उसके बाद देवता का अभी तक कोई पुजारी तय नहीं हुआ है, लेकिन कुछ तथाकथित लोग खुद को देवता का सेवक बताकर लोगों को देवता के नाम पर डराने का काम कर रहे हैं।


एक सप्ताह पहले बुजुर्ग महिला के घर की थी तोड़फोड़

एक सप्ताह पहले देवरथ के साथ यह लोग बुजुर्ग महिला के घर गए और वहां पर तोड़फोड़ कर दी। जब इस बात का पता बुजुर्ग महिला को चला तो वह अपने गांव आई और पंचायत को इसकी शिकायत दी। पंचायत के सामने भी देवता के ठेकेदारों ने महिला को देवता का डर दिखाया और शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

बुजुर्ग ने शिकायत वापस ले ली और दोबारा अपनी बेटी के पास चली गई। तीन दिन पूर्व यह बुजुर्ग फिर से अपने गांव आई तो इन्हीं समाज और धर्म के ठेकेदारों ने फिर से महिला को अपना निशाना बना लिया। इस बार इन लोगों ने पहले बुजुर्ग महिला के सिर के बाल काटे, फिर उसका मुंह काला किया और उसके बाद उसे जूतों की माला पहनाकर देवरथ के आगे पूरे गांव में घसीटा।


दो सेवानिवृत्त शिक्षकों पर लगा चुके हैं जादू टोना करने का आरोप

बताया जा रहा है कि गांव के ही दो सेवानिवृत्त शिक्षकों पर भी यह देवता के ठेकेदार जादू टोना करने का आरोप लगाकर उन्हें भी प्रताड़ित कर चुके हैं। एक शिक्षक ने इस संदर्भ में पुलिस को शिकायत भी दी थी, लेकिन उसपर भी देवता के प्रकोप का डर दिखाकर शिकायत वापस ले ली गई। बताया जा रहा है कि देवता के साथ जुड़े इन लोगों ने गांव के बुजुर्गों को देवता के नाम पर डराने का धंधा चला रखा है और अपनी दादागिरी दिखा रहे हैं।


जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ होगी सख्त कानूनी कार्रवाईः एसपी

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा (SP Mandi Gurdev Sharma) से बात की गई तो उन्होंने पुष्टि करते हुए बताया कि वायरल वीडियो (Viral Video) के बारे में उन्हें जानकारी प्राप्त हुई है और उन्होंने डीएसपी सरकाघाट (DSP Sarkaghat) को मामले की जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक इस संदर्भ में कोई शिकायत तो नहीं आई है, लेकिन वीडियो (Video) के आधार पर पुलिस (Police) मामले की जांच करके कार्रवाई अमल में लाएगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है