Covid-19 Update

56,978
मामले (हिमाचल)
55,383
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,579,053
मामले (भारत)
95,675,630
मामले (दुनिया)

Kullu: ऑनलाइन ठगी मामले में SBI का सीएसपी कर्मचारी झारखंड से Arrest

आनी में सेवानिवृत जेबीटी अध्यापक के साथ हुई दस लाख से अधिक की ठगी

Kullu: ऑनलाइन ठगी मामले में SBI का सीएसपी कर्मचारी झारखंड से Arrest

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल के जिला कुल्लू पुलिस ने जेबीटी अध्यापक (Retired JBT Teacher) से हुई ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह एसबीआई बैंक में एक सीएसपी यानि कस्टमर सर्विस प्वाइंट कर्मी के तौर पर काम करता है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू पुलिस (Kullu Police) की एक विशेष जांच टीम ने कैलाश यादव पुत्र अयोध्या प्रसाद यादव निवासी बालठेर मोहानपुर जिला देवघर झारखंड (Jharkhand) को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Kullu: रिटायर्ड टीचर से 11 लाख के Online Fraud मामले का आरोपी झारखंड से धरा

 

उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति को देवघर जिला से ही गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को स्थानीय न्यायालय में पेश किया गया और 6 दिन के ट्रांजिट रिमांड पर कुल्लू लाया जा रहा है। एसपी (SP) ने बताया कि उक्त व्यक्ति इसी मामले में 27 नवंबर को गिरफ्तार (Arrest) किए गए आरोपी कुंदन कुमार का रिश्ते में मामा है और एसबीआई में सीएसपी के तौर पर काम करता है। उन्होंने बताया कि कुंदन ने कैलाश यादव के साथ मिलकर एक मृत व्यक्ति मटरू रॉय के नाम से जाली अकाउंट बनाया जिसे कैलाश यादव ने बतौर आईडेंटीफार हस्ताक्षर किए जिसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से पुलिस ने 1 लैपटॉप, 2 स्मार्ट फोन, 2 स्टाम्प, 1 बायोमेट्रिक मशीन बरामद किए हैं।

मामले में चार आरोपियों को पुलिस पहले ही कर चुकी है गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि इस मामले में पुलिस पहले ही झारखंड से चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जिसमें चंदन कुमार बिहार निवासी, प्रितम कुमार बिहार, अयोध्या तुरी निवासी बिहार, कुंदन कुमार निवासी झारखंड को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिन्होंने धोखाधड़ी से अपने अकाउंटस में शिकायतकर्ता के पैसे ट्रांसफर कर लिए थे। इन आरोपियों के पास से ठगी में इस्तेमाल करने वाले मोबाइल फोन, सिम कार्ड्स, लैपटॉप, आईडी कार्ड्स, चेक बुक, पास बुक, एटीएम कार्ड इत्यादि आर्टिकल्स भी सीज किए गए थे। गौरतलब है कि जिला कुल्लू के आनी निवासी एक सेवानिवृत जेबीटी शिक्षक (Retired JBT Teacher) से एटीएम अपडेट करने के बहाने उनके खाते से 10 लाख 62 हजार रुपए निकाल लिए थे जिसके चलते आनी थाना में मामला दर्ज किया गया था।

 

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है