×

Mankotia @ CU: वीरभद्र पूरा करें Shahpur से किया वादा

Mankotia @ CU: वीरभद्र पूरा करें Shahpur से किया वादा

- Advertisement -

शाहपुर। राज्य पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष मेजर विजय सिंह मानकोटिया ने सीएम वीरभद्र सिंह से केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयू) को लेकर शाहपुर के साथ किए गए अपने वादे को पूरा करने का आग्रह किया है। मानकोटिया ने कहा कि सीयू की शुरूआत भी शाहपुर में हुई और आज भी सीयू शाहपुर में ही चल रही है। सीयू के लिए शाहपुर के लोगों ने कुर्बानी दी है और इसलिए सीयू पर शाहपुर का हक पहले बनता है। मानकोटिया रविवार को रिड़कमार रेस्ट हॉउस में युवा क्लब दरिणी-रिड़कमार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि वे धर्मशाला व् देहरा का विरोध नहीं कर रहे है।


  • पर्यटन विकास बोर्ड उपाध्यक्ष ने सीयू पर जताई शाहपुर की दावेदारी
  • मनकोटिया ने बीजेपी विधायक पर भी लगाए क्षेत्र की अनदेखी के आरोप

सरकार उपरोक्त दोनों जगह सीयू की स्थापना करे लेकिन शाहपुर का हक उसे मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार सीयू के एक या दो बड़े कैंपस शाहपुर में खोले ताकि शाहपुर की जनता के साथ कोई अन्याय न हो। मानकोटिया ने कहा कि इस मांग को लेकर वे काफी बार सीएम वीरभद्र सिंह से भेंट कर कर चुके है तथा 800 के करीब सरकारी जमीन के कागजात भी उन्हें प्रदान कर चुके हैं। इस दौरान सीएम वीरभद्र सिंह शाहपुर को उसका हक देने का आश्वाशन भी दे चुके हैं और अब समय आ गया है कि सीएम अपने वादे को निभाते हुए शाहपुर में कैंपस स्थापित करवाने को लेकर प्रकिया शुरू करवाएं। मानकोटिया ने सीएम से मांग की है कि शाहपुर स्थित जमीन को सीयू के नाम करवाकर, भवन निर्माण का कार्य शुरू किया जाए। उन्होंने कहा कि शाहपुर में सीयू का कैंपस स्थापित होने से बाहर के छात्र-छात्राओं संग ज्वाली, इंदौरा, नूरपुर, चंबा, फहतेपुर आदि क्षेत्र के हज़ारों लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने शाहपुर का अथाह विकास करवाया है। शाहपुर में आज एसडीएम सहित कई सरकारी कार्यालय खोले जा चुके हैं।

मनकोटिया ने बीजेपी विधायक पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें शाहपुर का कोई दर्द नहीं है। शाहपुर के विकास में उनका शून्य योगदान है। इस मौके पर जिला परषिद के उपाध्यक्ष गगन ठाकुर, सुरेश ठाकुर, पूर्व पंचायत समिति चेयरमैन परस राम अत्री, युवा इंटक के प्रदेश महासचिव आशीष पटियाल, दरीणी की प्रधान रीना देवी, देवेंद्र ठाकुर, पंडित चूहड़ सिंह, दूनी चंद, हार बोह के उपप्रधान शमशेर सिंह, पवन ठाकुर, संतोष कुमार, बिल्लू राम, नवीन, संजय महाजन, सुभाष चौधरी, लाल सिंह राणा, योगेश गोगू, विजय गुलेरिया, रशपाल पठानिया सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है