अंक ज्योतिष : जानिए 2019 में कैसा रहेगा आपका भविष्यफल

अंक ज्योतिष : जानिए 2019 में कैसा रहेगा आपका भविष्यफल

- Advertisement -

नया साल शुरू हो चुका है और ऐसे में हर किसी को सुनहरे भविष्य की उम्मीद है। अंक ज्योतिष में काफी लोग विश्वास रखते हैं, आप भी ये जानने को बेकरार होंगे कि अंक ज्योतिष के अनुसार आपके लिए साल 2019 कैसा रहेगा। हम आपको बताने जा रहे हैं अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019। इसमें आप अपनी जन्म तिथि के अनुसार अपना वार्षिक राशिफल जान सकते हैं।

मूलांक 1 : मूलांक 1 वालों के लिए साल 2019 अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष आप अपने अंदर एक जबरदस्त ऊर्जा और शक्ति को महसूस करेंगे। इससे आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और आपकी मेहनत रंग लाएगी। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा या सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे हैं तो इस वर्ष आपके बेहतर प्रयासों से आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। वहीं, जॉब और बिज़नेस में भी आपकी कोशिशें रंग लाएगी। नौकरी में प्रमोशन या कोई नया बिज़नेस शुरू कर सकते हैं। कुल मिलाकर आपके प्रयासों से जीवन में समृद्धता आएगी और आप हर क्षेत्र में चाहे वो नौकरी हो या व्यवसाय, हमेशा आगे बढ़ेंगे और विजयी रहेंगे। हालांकि इस वर्ष के लिए आपको एक खास सलाह दी जाती है कि, जोश में आकर आप होश ना खोएं, साथ ही सफलता और समृद्धि मिलने से अहंकारी न बनें। सरकारी विभाग, प्राधिकरण या सरकार की ओर से लाभ की प्राप्ति हो सकती है इसलिए यदि आप सरकारी सेवा में कार्यरत हैं तो यह वर्ष आपके लिए लाभकारी होने की संभावना है। 2019 में पारिवारिक जीवन में कुछ समय के लिए परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान परिजन या जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं इसलिए बेहतर होगा कि हर परिस्थिति में शांति और संयम के साथ काम लें।

मूलांक 2 : मूलांक 2 वालों के लिए साल 2019 सामान्य रहने वाला है। इस वर्ष ना तो ज्यादा नुकसान होगा और ना ज्यादा मुनाफा होगा। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत और प्रयास करने होंगे। अगर आप किसी सिविल सेवा, इंजीनियरिंग या मेडिकल एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो आपको अपनी स्टडी पर ज्यादा फोकस करना होगा। बेहतर होगा कि पढ़ाई में एकाग्रता बनाए रखें। वहीं यदि आप नौकरी पेशा या व्यवसायी हैं तो प्रमोशन और तरक्की के लिए बेहतर प्रदर्शन करने की जरुरत होगी। कुल मिलाकर कठिन परिश्रम ही साल 2019 में आपकी सफलता का मूलमंत्र होगा। यदि आप विवाहित हैं या किसी को डेट कर रहे हैं तो इस वर्ष आपके रिलेशन में प्यार और बढ़ेगा लेकिन कुछ परेशानियां भी आ सकती हैं, इसलिए संयम के साथ काम लें और अपने प्रियतम की भावनाओं को समझें। आप अपने जीवनसाथी या प्रियतम के साथ किसी खूबसूरत और सर्द इलाके में घूमने जा सकते हैं।

मूलांक 3 : मूलांक 3 वाले लोगों के लिए ये साल सबसे अच्छा रहने वाला है। इस साल आप हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे और हर ओर से आपको खुशियां मिलेंगी। शिक्षा, धन लाभ, वैवाहिक जीवन और लव लाइफ बेहतर होगी। यदि आप मेडिकल, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट या सिविल सेवा की तैयारी कर रहे हैं तो इस वर्ष आपको सफलता मिलने के प्रबल योग हैं लेकिन ध्यान रहे निरंतर अध्ययन करते रहें। इस वर्ष आपको धन लाभ और सरकारी क्षेत्र, सरकारी विभाग या सरकार की ओर से लाभ की प्राप्ति हो सकती है। यदि आप सरकारी सेवा में कार्यरत हैं तो यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है। वहीं नौकरी पेशा और बिजनेस करने वाले जातकों को बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है। नौकरी में प्रमोशन और बिजनेस में विदेशी संपर्कों से लाभ मिलने की संभावना है। कुल मिलाकर साल 2019 आपके लिए शानदार रहने वाला है लेकिन इस अवधि में सफलता और अपनी बुद्धिमानी पर अहंकार न करें। सबसे खास बात है कि इस वर्ष आप हर क्षेत्र में दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ आगे बढ़ेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे।

मूलांक 4 : मूलांक 4 वाले लोगों के लिए ये साल थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। इस साल ज्यादा चतुराई नहीं बल्कि कड़ी मेहनत से काम करना होगा। वे लोग जो सिविल सेवा, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और मेडिकल एग्ज़ाम की तैयारी कर रहे हैं वे शॉर्टकट अपनाने की बजाय गहन अध्ययन करें। क्योंकि बिना कठिन परिश्रम के सफलता मिलने की संभावना कम है। इस वर्ष चुनौतियों के बावजूद बीच-बीच में खुशियां मिलती रहेगी, जिससे आपको आगे बढ़ने और कुछ नया करने की प्रेरणा मिलेगी। इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा प्रभावित रह सकता है। वहीं लव लाइफ में भी पार्टनर के साथ कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं। इसलिए मैरिड लाइफ और लव लाइफ में संयम के साथ काम लें। ऐसी कोई बात ना कहें जिससे आपके जीवनसाथी या प्रियतम को दुख पहुंचे। इस साल बेवजह के विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। बेहतर होगा कि किसी भी विवादित मामले में दखल ना दें, विशेषकर दूसरों के मामलों में बिल्कुल ना पड़ें। इस वर्ष आप अपने दोस्तों और परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। साल 2019 में आपके साथ कुछ अप्रत्याशित घटनाएं हो सकती है, जो आपको हैरत में डाल देगी।

मूलांक 5 : मूलांक 5 वाले लोगों के लिए वर्ष 2019 बेहतर रहने वाला है। हालांकि इस साल चुनौतियों का सामना भी करना पड़ेगा लेकिन आप अपनी बुद्धि और आत्मबल से तमाम परेशानियों को दूर कर देंगे। यदि आप इंजीनियरिंग, मेडिकल और मैनेजमेंट विषय की पढ़ाई कर रहे हैं तो इस वर्ष आपको सुखद परिणाम मिल सकते हैं। इसलिए बेहतर नतीजों के लिए निरंतर अध्ययन करते रहें। इस साल आपकी वाणी और भाषा आपके लिए कई सुखद अवसर लेकर आ सकती है, क्योंकि संवाद शैली में सुधार होने से लोग आपसे प्रभावित होंगे और आपको आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे। बात करें अगर आपके वैवाहिक जीवन की, तो इस वर्ष आपके संबंधों में मजबूती आएगी। इस दौरान जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आप पति/पत्नी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। नौकरी और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए भी यह साल कई सौगात लेकर आएगा। जॉब कर रहे लोगों को प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट का तोहफा मिल सकता है। वहीं बिजनेस में किसी बड़े आर्थिक लाभ की संभावना है।

मूलांक 6 : मूलांक 6 वालों के लिए यह वर्ष सामान्य रहने वाला है इसलिए चुनौतियों से सामना करने के लिए तैयार रहें। एक बात याद रखें कि आपके मजबूत आत्मबल और सार्थक प्रयासों के आगे कुछ भी असंभव नहीं है। नौकरी पेशा और बिजनेस करने वाले लोगों की राह में इस साल कई चुनौतियां आएंगी लेकिन यदि आपने धैर्य और आत्मविश्वास के साथ काम लिया तो सभी परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी। सिविल सेवा, मेडिकल, मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। हालांकि उन्हें अपने इस परिश्रम का उत्तम फल भी मिलेगा। इस साल आपके व्यक्तित्व में एक अजीब सा आकर्षण होगा, जो दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। इसके प्रभाव से लोगों के साथ आपके संपर्क बनेंगे और इनकी मदद से आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। प्रेमी युगल के लिए भी यह वर्ष शानदार रहने वाला है। इस अवधि में आप एक-दूसरे के साथ खूब मिलेंगे और एंजॉय करेंगे। हालांकि ध्यान रहे कि आपके इस रिश्ते में कोई गलतफहमी ना पैदा हो इसलिए अपने प्रियतम की बातों को सुनें और उनकी भावनाओं को समझें। बिना सोचे-समझे किसी भी नतीजे पर ना पहुंचे।

मूलांक 7 : मूलांक 7 वाले लोगों के लिए ये साल बेहद प्रगतिशील रहने वाला है। धर्म और अध्यात्म को लेकर आपका झुकाव बढ़ेगा। ऐसे में हो सकता है कि धार्मिक प्रवृत्ति और आध्यात्मिक चिंतन की ओर आपका ध्यान अधिक रहे। इस वर्ष सामाजिक जीवन में आपका प्रभाव बढ़ेगा और लोग आपकी बातों को महत्व देंगे। आप परोपकारी कार्यों से जुड़े रहेंगे और दूसरों को अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित करेंगे। नौकरी पेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को इस साल कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन यदि आपने धैर्य के साथ काम लिया तो सभी परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी। कामकाज में अधिक व्यस्त होने की वजह से आप परिजनों को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। बेहतर होगा कि पारिवारिक जीवन के लिए पर्याप्त समय निकालें। मनोविज्ञान जैसे विषयों की पढ़ाई कर रहे लोगों के लिए यह साल बेहद अच्छा रहने वाला है। सिविल सेवा और मेडिकल एग्जाम में मनोविज्ञान से संबंधित विषयों की पढ़ाई कर रहे छात्रों को बेहतर परिणाम मिलने की संभावना है। इसके अलावा भाषा विज्ञान की पढ़ाई कर रहे छात्रों को भी अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। इस वर्ष पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं इसलिए धैर्य के साथ काम लें। व्यवसाय कर रहे लोगों को इस साल आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बन रही है।

मूलांक 8 : मूलांक 8 वालों के लिए ये साल सामान्य रहने वाला है लेकिन इस साल शनि देव की कृपा आप पर रहेगी। शनि के शुभ प्रभाव से इस साल आप तमाम परेशानियों के बावजूद सफलता प्राप्त करेंगे। यदि आप सिविल सेवा, मेडिकल, इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट जैसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो बेहतर नतीजे प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। इस वर्ष काम की अधिकता की वजह से बेचैनी रह सकती है इसलिए बेहतर होगा कि काम को लेकर ज्यादा तनाव ना लें और धैर्य के साथ आगे बढ़ें। इस साल आपके निवास या नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। काम के सिलसिले में बाहर रहने से आपके पारिवारिक व प्रेम संबंध प्रभावित हो सकते हैं। इसके परिणामस्वरूप आपका अपने परिजनों से अलगाव हो सकता है। इसके अलावा काम की अधिकता की वजह से आपके स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल असर पड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि इस वर्ष आप काम के साथ-साथ निजी जीवन को भी समय दें वरना आप अकेले पड़ जाएंगे। लोगों से मिलें और परिजनों के साथ समय व्यतीत करना आपके लिए अच्छा रहेगा।

मूलांक 9 : मूलांक 9 वाले लोगों के लिए साल 2019 प्रगतिशील रहने वाला है। इस वर्ष आप अपनी ऊर्जा शक्ति से ना केवल अपने सपनों को पूरा करेंगे बल्कि दूसरों की मदद भी करेंगे। यदि आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं आपकी सूझ-बूझ से आपको और आपके व्यावसायिक साझेदार को भी आर्थिक लाभ होगा। नौकरी पेशा लोगों को इस साल प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट की सौगात मिल सकती है। इसके अलावा आप कार्यस्थल पर आगे बढ़ने में सहकर्मियों की मदद करेंगे। आपके दोस्त और वरिष्ठ अधिकारी आपके इस व्यवहार की प्रशंसा करेंगे। इस साल आप योजना बनाकर आगे बढ़ेंगे और बुद्धिमानी से सफलता प्राप्त करेंगे। आपके अंदर आगे बढ़ने और लक्ष्य को प्राप्त करने का सामर्थ्य होगा। इस वर्ष आपको विभिन्न माध्यमों से लाभ की प्राप्ति होगी। ऐसे में व्यवसाय कर रहे लोगों को बड़ा आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। वैवाहिक जीवन इस साल सुखमय रहने वाला है लेकिन लव लाइफ में कुछ उलझनें आ सकती हैं इसलिए प्रेम-प्रसंग के मामलों में थोड़ा संभलकर चलें। प्रियतम पर बेवजह शक करने से बचें और उनकी भावनाओं को समझें। बात करें अगर सेहत की तो इस साल आप स्वस्थ और तंदुरुस्त रहेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है