नींबू के ये टोटके आपके जीवन में लाएंगे सुख और तरक्की

नींबू के ये टोटके आपके जीवन में लाएंगे सुख और तरक्की

- Advertisement -

गर्मियों में नींबू मतलब राहत। सेहत के लिए तो नींबू अच्छा होता ही है लेकिन इसके और भी कई उपयोग होते हैं। तांत्रिक कामों और जादू-टोना के लिए इसका काफी उपयोग किया जाता है वहीं सात्विक उपायों के लिए भी इसे प्रयोग किया जाता है। नींबू (lemon) बुरा वक्त दूर करने की भी ताकत रखता है। आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए खट्टी चीजों की मदद ली जा सकती है। नींबू का इस्तेमाल अंधविश्वास (blind faith) या फिर आपकी आस्था पर निर्भर करता है। हम आपको नींबू के कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में बता रहे हैं जो आपके जीवन में सुख और तरक्की ला सकते हैं …


यह भी पढ़ें- इस “कुंड” के दीवाने थे नेहरू, जानिए हिमाचल के इस रहस्य को

नींबू का प्रयोग नींबू का ये सबसे प्रचलित उपाय है। अक्सर दुकान के बाहर नींबू और हरी मिर्च टंगा होता है। ऐसी मान्यता है कि ये आसपास में मौजूद बुरी नजर को सोख लेता है।

अगर जी जान लगाकर मेहनत करने के बावजूद कामयाबी नहीं मिल पा रही है तो आपको इस उपाय को आजमाने की जरूरत है। आप हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) जाएं और साथ में एक नींबू और चार लौंग रख लें। मंदिर पहुंचकर नींबू के ऊपर चारों लौंग को लगा दें। अब प्रभु के समक्ष बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ मन ही मन करें। हनुमान जी से कामयाबी दिलवाने की गुजारिश करें और उस नींबू को लेकर काम शुरू कर दें। सफल होने की संभावना बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें :-चमत्कार: शिरडी में दिखाई दिए ‘साईं बाबा’! यकीन ना हो तो इस तस्वीर में देख लें

वास्तु दोष दूर करने के लिए ऐसा माना जाता है कि जिस घर पर नींबू का पेड़ होता है वहां नकारात्मक ऊर्जा कार्य नहीं कर पाती है। नींबू के पेड़ के कारण उसके आसपास का वातावरण शुद्ध होता है। नींबू के पेड़ से घर का वास्तुदोष दूर होता है। यदि आपके घर पर नींबू का पेड़ नहीं है तो आप एक नींबू लें और उसे घर के चारों कोनों में सात बार घुमा लें और फिर किसी सुनसान जगह पर जाकर उसके चार टुकड़े करके चारों दिशाओं में एक एक टुकड़ा फेंककर आ जाएं। वापस आते समय पीछे मुड़कर ना देखें।

नौकरी (Job) पाने के लिए एक नींबू लें और उसके ऊपर चार लौंग घुसा दें। अब ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का जप 108 बार करें और इस नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। आपका काम जरूर बन जाएगा। बेरोजगारी की समस्या दूर नहीं हो पा रही है तो आप एक बड़ा और बिना किसी दाग का एक नींबू लें। अब चौराहे पर बारह बजे से पहले जाकर उसे चार हिस्सों में काट लें और फिर चारों दिशाओं में दूर-दूर फेंक दें। आपको नौकरी पाने के प्रयास में जल्दी सफलता मिलेगी।

व्यापार में लाभ पाने के लिए अगर बिजनेस या व्यापर में लाभ नहीं मिल पा रहा है तो आप एक नींबू लें और उसे दुकान या दफ्तर की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। अब नींबू के चार टुकड़े कर लें और चारों दिशाओं में एक एक टुकड़ा फेंक दें। दफ्तर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी। इस उपाय का लाभ पाने के लिए आप कम से कम सात शनिवार को ये करें।

बच्चे या किसी व्यक्ति की बुरी नजर उतारने के लिए अगर किसी बच्चे या फिर बड़े व्यक्ति को बुरी नजर लग गई है तो उसके सिर के ऊपर से पैर तक सात बार नींबू उतार लें। अब नींबू के चार टुकड़े कर लें और किसी सुनसान स्थान पर या किसी तिराहे पर फेंक आएं। नींबू के टुकड़े फेंक कर घर लौटते समय पीछे ना देखें।

भाग्य को चमकाने के लिए इस उपाय के लिए आप एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर से सात बार वार करने के बाद दो टुकड़ें कर लें। बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें।

समृद्धि पाने के लिए कई बार व्यक्ति के पास अचानक ही आमदनी रुक जाती है। उसे खुद नजर आता है कि पहले के मुकाबले धन और समृद्धि (Wealth and prosperity) की प्राप्ति नहीं हो पा रही है। ऐसी स्थिति महसूस होने पर आप एक नींबू लें और किसी चौराहे पर जाकर उसे सात बार अपने ऊपर से वार कर लें। अब उसे दो भाग में काट लें। एक भाग को पीछे की ओर फेंक दें और दूसरा आगे की तरफ फेंकें। ये करने के बाद आप काम पर चले जाएं या फिर घर आ जाएं।

संतान सुख पाने के लिए इस उपाय को करने के लिए किसी जानकार की मदद लें। इस उपाय में उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में नींबू की जड़ लाकर उसे गाय के दूध में मिलाकर निःसंतान महिला को पिला दें। संतान सुख जरूर मिलेगा।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

खड्ड पार करते बह गए स्टूडेंट-टीचर : टूटा पुल, हमीरपुर-शिमला मार्ग बंद

कश्मीर पर ट्वीट कर बढ़ी शहला राशिद की मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट में शिकायत दर्ज

उत्तरकाशी में बादल फटा : 17 की मौत, कई जगह मलबे में दबे लोग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन, लंबे समय से थे बीमार

कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर में खुले स्कूल, सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर तैनात

हमीरपुर में भारी बारिश का कहर : हिमुडा कालोनी के नाले में बाढ़, लोग फंसे

बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, 11 की मौत, 15 घायल

पांवटा साहिब : उफनती यमुना में शहर के कारोबारी ने लगाई छलांग, अभी कोई सुराग नहीं

मानसून सत्र आज से , सत्तापक्ष को घेरने के लिए विपक्ष तैयार

शिक्षण संस्थानों में छुट्टी को लेकर क्या बोले डीसी कांगड़ा और मंडी-जानिए

हिमाचल में 23 की मौत, शिमला और सोलन में 15 की गई जान-887 सड़कें बंद

रामपुर में बेकाबू ट्रक ने रौंदे दो बच्चे, नारकंडा में मकान पर गिरा पेड़- तीन की मौत

बारिश के चलते अब बिलासपुर में भी बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान

देहराः टिप्पर ने एक स्कूटी को पीछे से मारी टक्कर-एक को रौंदा, मां-बेटे की मौत

चंडीगढ़-मनाली एनएच बहाली को करना होगा लंबा इंतजार, कब तक- जानिए

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है