सौभाग्य में बदल जाएगा आपका दुर्भाग्य, अपनाएंगे ये खास टोटके

सौभाग्य में बदल जाएगा आपका दुर्भाग्य, अपनाएंगे ये खास टोटके

- Advertisement -

भाग्य में जितना लिखा है व्यक्ति को उतना ही मिलता है परन्तु किसी की लगी बद्दुआ अथवा नजर दोष या अन्य प्रकार की क्रिया दोष के कारण भाग्योदय का समय आने पर भी लाभ नहीं मिल पाता है। ऐसे समय पर ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में दिए गए कुछ उपाय करने से लाभ मिलता है। ये उपाय संबंधित दोषों को काटने में मददगार साबित होते हैं। दुर्भाग्य (Misfortune) निवारण के लिए कभी-कभी न चाहते हुए भी जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ता है।



यह भी पढ़ें :- कुंभ में मार्गी होंगे बुध, जानिए आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव

भाग्य बिल्कुल भी साथ नहीं देता साथ ही दुर्भाग्य निरंतर पीछा करता रहता है। दुर्भाग्य से बचने के लिए या दुर्भाग्य का नाश के लिए यहां हम आपको कुछ टोटका (Trick) बता रहे हैं। इन्हें पूर्ण आस्था के साथ करने से दुर्भाग्य का नाश होकर सौभाग्य में वृद्धि होती है। पैसों का कोई जुगाड़ न बन रहा हो तथा घर में दरिद्रता (Poverty) का वास हो तो एक पानी भरे घड़े में राई के पत्ते डालकर इस जल को अभिमंत्रित करके जिस भी किसी व्यक्ति को स्नान कराया जाएगा उसकी दरिद्रता रोग नष्ट हो जाते हैं। ऐसे और भी कई टोटके हैं जिनसे आप दुर्भाग्य को दूर कर सकते हैं …

जूते का उपाय- शनिवार के दिन आठ नंबर का जूता (लैदर का) शनि का दान मांगने वाले को ‘ऊँ सूर्य पुत्राय नम:’ आठ बार कहकर दें। अपनी पहनी हुई चप्पल की जोड़ी किसी गरीब को शनिवार के दिन दान करें यह प्रक्रिया कम से कम 3 बार दोहराएं।

ताले का उपाय- यदि आपको धन की परेशानी है, नौकरी (Job) में दिक्कत आ रही है, प्रमोशन नहीं हो रहा है या आप अच्छे करियर (Career) की तलाश में है तो किसी दुकान में जाकर किसी भी शुक्रवार को कोई भी एक स्टील का ताला खरीद लीजिए, लेकिन ताला खरीदते वक्त न तो उस ताले को आप खुद खोलें और न ही दुकानदार को खोलने दें ताले को जांचने के लिए भी न खोलें। उसी तरह से डिब्बी में बन्द का बन्द ताला दुकान से खरीद लें। इस ताले को आप शुक्रवार की रात अपने सोने के कमरे में रख दें। शनिवार सुबह उठकर नहा-धो कर ताले को बिना खोले किसी मन्दिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थान पर रख दें। जब भी कोई उस ताले को खोलेगा आपको अवश्य ही कुछ ना कुछ लाभ होगा।


यह भी पढ़ें :- ये हैं भगवान शिव के 18 रूप, जानिए इनके पीछे की कहानी


8शत्रु पक्ष से परेशानी :
यदि आपको शत्रु पक्ष से परेशानी हैं तो कर्पूर के काजल से शत्रु का नाम लिखकर अपने पैर से मिटा दें।

शनि दृष्टि दोष दूर करने के लिए : उड़द की दाल के 4 बड़े शनिवार को प्रात: सिर से 3 बार एंटी क्लाकवाइज (उल्टा) घुमाकर कौओं को खिलाएं। (सात शनिवार करो)।

घर के मंदिर में चांदी के बर्तन नहीं रखने चाहिए, यह पितरों के प्रतीक है। घर के मंदिर में देवता और पितृ की पूजा एक साथ नहीं की जा सकती न ही दोनों की फोटो रखी जा सकती है। घर के मंदिर में सिर्फ देवी-देवता कि मूर्ति या तस्वीर रखी जा सकती है।

सूर्योदय (Sunrise) के बाद और सूर्यास्त से पहले इस टोटके को करना है। एक रोटी लें। इस रोटी को अपने ऊपर से 31 बार ऊवार लें। प्रत्येक बार वारते समय इस मन्त्र का उच्चारण भी करें। ऊँ दुभाग्यनाशिनी दुं दुर्गाय नम: बाद में यह रोटी कुत्ते को खिला दें अथवा बहते पानी में बहा दें।


यह भी पढ़ें :- इन 5 राशियों के लोग रिलेशनशिप के बजाए सिंगल रहना करते हैं पसंद


व्यापार, विवाह या किसी भी कार्य के करने में बार-बार असफलता मिल रही हो तो यह टोटका करें –

सरसों के तेल (Mustard oil) में सिक्के गेहूं के आटे व पुराने गुड़ से तैयार सात पूये, सात मदार (आक) के पुष्प, सिंदूर, आटे से तैयार सरसों के तैल का रूई की बत्ती से जलता दीपक, पत्तल या अरंडी के पत्ते पर रखकर शनिवार की रात में किसी चौराहे पर रखें और मन मे संकल्प करें – ”हे मेरे दुर्भाग्य तुझे यहीं छोड़े जा रहा हूं कृपा करके मेरा पीछा ना करना।” सामान रखकर पीछे मुड़कर न देखें।

अथवा 1 आटे 1 नींबू का दीया, 7 लाल मिर्च, 7 लड्डू, 2 बत्ती, 2 लोंग, 2 बड़ी इलायची, 1 बाद अथवा केले का पत्ता। इन सभी वस्तुओ को लेकर मध्यरात्रि के समय जब घर से निकले तब यह प्रार्थना करें “हे दुर्भाग्य, संकट, विपत्ती आप मेरे साथ चलें और बीच चौराहे पर बड़ या केले के पत्ते पर ये सारी चीजें रख दें फिर प्रार्थना करें मैं विदा हो रहा हूँ आप मेरे साथ न आयें, चारों रास्ते खुले हैं आप कहीं भी जायें ये उपाय महीने में दो से तीन बार करके देखें, उपाय लाभकारी है लेकिन श्रद्धा से करें।प्रतिदिन हनुमान जी का पूजन करे व हनुमान चालीसा का पाठ करें। प्रत्येक शनिवार को शनि को तेल चढ़ाएं।

ऐसे उपाय एवं टोटकों को करने से पहले इनके प्रति पूर्ण श्रद्धा होनी चाहिए अथवा उपाय और टोटके पूर्व संचित प्रारब्ध को नहीं काटते हैं।

पंडित दयानन्द शास्त्री, उज्जैन (म.प्र.)(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)

09669290067, 09039390067

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

नालागढ़ में धोखाधड़ी: 9 हजार रुपए लेकर थमा दी 2 लाख की गड्डी, गिरफ्तार

कुल्लू: डिस्‍पेंसरी में दवा पीने से 5 स्‍कूली बच्चे हुए बेहोश, हालत नाजुक

चंबा: कार खाई में गिरने से 2 की मौत,3 घायल

नालागढ़ में नाबालिग स्‍कूली छात्रा से जीजा ने किया रेप

बड़ी दुर्घटना: 200 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, 4 बच्चों समेत 6 की मौत, 4 जख्मी

फर्जी दस्‍तावेज लेकर पीएनबी बैंक में नौकरी ज्‍वाइन करने पहुंची महिला, धरी गई

बड़ी खबर: फ़तेहपुर के जंगलों में आसमान से गिरा 'बम', धमाके के बाद भड़क उठी आग

सीएम ने दुबई में एसीएआई के सदस्यों के साथ बैठक कर निवेश के लिए आमंत्रित किया

मधुमक्‍खी पालन विकास समिति की रिपोर्ट जारी, जानें कैसे दोगुनी होगी आय

धर्मशाला में होगा द ग्रेट खली शो, विदेशी पहलवानों सहित कांगड़ा के युवा लेंगे भाग

रिश्वतखोर हेडमास्टर और मास्टर को एक दिन का पुलिस रिमांड

बिना अनुमति किन्नर कैलाश यात्रा पर निकले, शिमला और हरियाणा निवासी युवकों की मौत

चंडीगढ़-मनाली एनएच पर खतरा बढ़ा, तीन परिवार हुए बेघर, गौशालाओं में रहने को मजबूर लोग

बस ऑपरेटर सात दिन में आरटीओ ऑफिस में दें चालकों की पूरी जानकारी

दोस्तों संग नहाने गया किशोर बाता नदी में डूबा, तलाश जारी

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है