Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

Sabzar की मौत से Kashmir में भड़की हिंसा, 1 की मौत, 60 जख्मी

Sabzar की मौत से Kashmir में भड़की हिंसा, 1 की मौत, 60 जख्मी

- Advertisement -

श्रीनगर के 7 थाना एरिया में लगाया कर्फ्यू

Curfew Kashmir: श्रीनगर। बुरहान वानी के बाद घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर और आतंकियों के पोस्टर बॉय बने सब्जार अहमद भट को सुरक्षा बलों द्वारा मुठभेड़ में ढेर किए जाने के बाद कश्मीर में तनाव का माहौल है। सब्जार के मारे जाने के बाद कश्मीर में 50 से ज्यादा जगहों पर हिंसा भड़क गई है, जिसमें 1 सिविलयन की मौत हो गई और 60 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं।एहतियात के तौर पर श्रीनगर के 7 थाना एरिया में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, गांदेरबल जिला में भी धारा 144 लगा दी गई है। स्कूल-कॉलेज सोमवार तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। ट्रेन और इंटरनेट सर्विसेज भी सस्पेंड कर दी गई हैं। बता दें कि सिक्युरिटी फोर्सेस ने शनिवार को सब्जार को एक एनकाउंटर में मार गिराया था। खबर फैलते ही लोगों ने आर्मी पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए थे।

श्रीनगर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट फारूख लोन ने बताया कि रविवार को शहर के 7 थाना एरिया में कर्फ्यू लगाया गया है। जिन जगहों पर कर्फ्यू लागू है, उनमें खानयार, करालखुद, महाराज गंज, मैसुमा, नौहट्टा, रेनवाड़ी और सफाकदल शामिल हैं। गौर हो कि आतंकी सब्जार को पुलवामा जिले के त्राल में शनिवार सुबह ढेर किया गया वह बुरहान वानी का उत्तराधिकारी था। बुरहान को सिक्युरिटी फोर्सेस ने पिछले साल 8 जुलाई को मार गिराया था। बुरहान के मारे जाने के बाद भी घाटी 90 दिनों तक हिंसा की चपेट में रही थी। उस दौरान 90 सिविलियंस की मौत हुई थी, 15 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे। हिंसा में 2 सिक्युरिटी पर्सनल भी शहीद हुए थे।


ट्रेनों की आवाजाही रोकी, मोबाइल व इंटरनेट सर्विसेज बंद

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को सिक्युरिटी फोर्सेज ने 2 एनकाउंटर ऑपरेशन्स को अंजाम दिया। एक ऑपरेशन रामपुर सेक्टर तो दूसरा त्राल में चलाया गया। इस दौरान आर्मी ने 10 आतंकी मारे, इनमें सब्जार भी शामिल है।  कश्मीर में हिंसा को देखते हुए ट्रेन सर्विस सस्पेंड कर दी गई है। नॉर्थ कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम और बारामुला के बीच ट्रेनों की आवाजाही फिलहाल रोक दी गई है। इसी तरह बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से बनिहाल तक जाने वाली ट्रेनें भी रद कर दी गई हैं।  सब्जार के मारे जाने के बाद एहतियात के तौर पर पूरे कश्मीर में मोबाइल व इंटरनेट सर्विसेज पर भी रोक लगा दी गई है।

बुरहान के साथी हिजबुल कमांडर सबजार सहित 24 घंटे में 10 आतंकी ढेर

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है