×

Himachal में कर्फ्यू ने बढ़ाई बाहरी राज्यों से यहां आए मजदूरों की मुश्किलें

Himachal में कर्फ्यू ने बढ़ाई बाहरी राज्यों से यहां आए मजदूरों की मुश्किलें

- Advertisement -

हमीरपुर। कोरोनावायरस के चलते हिमाचल में कर्फ्यू (Curfew ) लगने के बाद प्रवासी मजदूरों की मुश्किलें भी बढ़ने लगी है। हमीरपुर में भी जम्मू कश्मीर से रोजी- रोटी की तलाश में दशकों से आ रहे मजदूरों को अब खाने के लाले पड़ने लगे है। हमीरपुर(Hamirpur) में करीब दो दर्जन जम्मू कश्मीर से दिहाड़ी लगाकर काम करने वाले मजदूरों ने जिला प्रशासन और सरकार से राशन मुहैया करवाने की मांग की है।


गौरतलब है कि हमीरपुर जिला में पिछले चालीस साल से जम्मू कश्मीर से प्रवासी मजदूर सर्दियों में रोजी- रोटी की तलाश में आते है। वहीं अब करोना वायरस के चलते इन प्रवासी मजदूरों के पास पैसें नहीं होने के चलते रोटी खाने के लाले पड़े हुए है। जिस कारण मजदूरों ने जिला प्रशासन से खाने का प्रबंध करने की गुहार लगाई है। जम्मू से दिहाड़ी लगाकर गुजारा कर रहे मजदूर ने बताया कि पिछले चालीस साल से हमीरपुर में ही आते हैं लेकिन इस बार कर्फ्यू लगने से मुसीबत बढ़ गई है क्योंकि जो पैसे कमाए थे वह घर भेज दिए है और खाने के लिए भी पैसे नहीं है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

उन्होंने मांग की है कि मजदूरों के लिए खाने का प्रबंध किया जाए या फिर घर भिजवाने के लिए कोई व्यवस्था की जाए। मजदूरों ने सरकार से मांग की है कि इस आपदा की घड़ी में साथ दे और खाने के लिए राशन तक नहीं बचा हुआ है इसलिए जल्द मदद की जाए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है