×

Una में सुबह 7 से 10 बजे तक होगी कर्फ्यू में ढील, शराब के ठेके भी खुलेंगे

Una में सुबह 7 से 10 बजे तक होगी कर्फ्यू में ढील, शराब के ठेके भी खुलेंगे

- Advertisement -

ऊना। डीसी ऊना (Una)  संदीप कुमार ने जिला में लागू कर्फ्यू (Curfew) में ढील देने के निर्देश दिए हैं। अपने आदेश में डीसी ने कहा है कि आवश्यक वस्तुओं जैसे कि सब्जी, दूध, राशन, ब्रेड, मीट व मछली आदि की दुकानें खुली रहेंगी। इसके अलावा निजी अस्पताल, पशु चारे के स्टॉल, पेस्टिसाइड स्टोर व शराब के ठेके भी खुले रहेंगे। कर्फ्यू में ढील अगले आदेश तक प्रतिदिन सुबह 7 बजे से 10 बजे तक जारी रहेगी। पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस एजेंसी, तेल एजेंसी व दवा की दुकानें 24 घंटे खुली रह सकती हैं। इनके अलावा किसी अन्य दुकान को खोलने पर पाबंदी जारी रहेगी। डीसी ने अपने आदेश में बुधवार शाम 4 बजे से 7 बजे तक भी कर्फ्यू में ढील दी।


डीसी ने निर्देश दिए हैं कि कर्फ्यू में ढील के दौरान दोपहिया व चार पहिया वाहनों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध रहेगा, सिर्फ विशेष स्थितियों में ही निजी वाहन चलाने की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि एक परिवार से एक व्यक्ति ही खरीददारी के लिए आए। बुजुर्ग व बीमार बाजार जाने से परहेज करें। वरिष्ठ नागरिक या जिन व्यक्तियों की देखभाल करने वाला कोई नहीं है, उन्हें संबंधित नगर परिषद के ईओ, संबंधित नगर पंचायत के सचिवों के पास पंजीकरण करना होगा, ताकि आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई उन तक की जा सके। इसके अलावा दुकानों पर पांच से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर पाबंदी रहेगी और लोग सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी के लिए ही निकलें। बस, टैक्सी, ऑटो पर प्रतिबंध लगा रहेगा।

इन पर लागू नहीं होगा प्रतिबंध

डीसी ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई से जुड़े वाहनों, एंबुलेंस व मरीजों को अस्पताल ले जा रहे वाहनों को कर्फ्यू से छूट रहेगी। इसके अलावा कानून व्यवस्था व आवश्यक सेवाओं से जुड़े सरकारी कर्मचारियों, पुलिस, पैरा मिलिट्री फोर्स, आर्म्ड फोर्स, स्वास्थ्य, ट्रैजरी, शहरी नगर निकाय, ग्रामीण विकास, अग्निशन, विद्युत विभाग, जल शक्ति विभाग, बैंक, एटीएम, प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, टैलीकॉम, इंटरनेट, पोस्ट ऑफिस विभाग के कर्माचारियों व अधिकारियों पर यह पाबंदी नहीं होगी। वर्दी में तैनात सिक्यूरिटी कंपनियों के कर्मचारियों को भी पाबंदी से छूट रहेगी।

सब्जी मंडियों के समय तय

डीसी संदीप कुमार ने कहा कि सब्जी मंडियां ऊना, संतोषगढ़ व टकारला व्यापारियों के लिए सुबह 5 से 8 बजे तक खुली रहेंगी जबकि मंडियों को किसानों के लिए प्रतिदिन सांय 7 बजे से 9 बजे तक खोला जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है