×

कर्फ्यू में ढील के बाद Himachal के बाजारों में क्या रहे हाल, देखें तस्वीरों में

कर्फ्यू में ढील के बाद Himachal के बाजारों में क्या रहे हाल, देखें तस्वीरों में

- Advertisement -

शिमला। कोरोना वायरस (Coronvirus) के चलते लगे प्रदेश व्यापी कर्फ्यू (Curfew) में आज सभी जिला प्रशासन की ओर से ढील दी गई। लोग जरूरी वस्तुओं की खरीददारी के लिए घरों से निकले। कई जगह सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंड़ों के पालन को तरह-तरह के प्रबंध किए थे। कई जगह लोगों ने उचित दूरी बनाते हुए लाइनों तो कुछ जगहों दुकानों के बाहर गोले में खड़े होकर खरीददारी की। शिमला (Shimla) के बाजारों में भी लोग खरीददारी को निकले। लोगों ने लाइन में लगकर सामान खरीदा।



ऊना में सब्जी मंडियों को भी खोलने के निर्देश के बाद सब्जियों की आपूर्ति में कुछ राहत जरूर मिली है। सब्जी मंडी में भीड़ बढ़ने के साथ जहां सब्जियां लेने के लिए मारामारी जैसी स्थिति रही। वहीं आपूर्ति कम होने के चलते सब्जियों और फलों के रेट में भी उछाल आ गया। इस दौरान बाकायदा पुलिस कर्मियों ने भी बाजार का दौरा करके दुकानों के बाहर स्थिति का जाजया लिया है और सख्ती से नियमों का पालन करने के लिए लोगों से अपील की है।


उधर, हमीरपुर बाजार में एसएचओ संजीव गौतम की अगुवाई में टीम ने दौरा किया और इस दौरान जिन दुकानदारों के द्वारा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था उन्हें जमकर लताड़ भी लगाई। एचएसओ संजीव गौतम ने जनता से अपील की है कि करोना वायरस से निपटने के लिए लोग एक दूसरे से दूरी बनाए रखे और घरों से बिल्कुल भी बाहर नहीं निकले।

चंबा जिला में दुकानों के बाहर गोले लगाए गए थे। लोगों ने गोलो में खड़े होकर अपनी बारी आने पर सामान खरीदा। चंबा जिले में कर्फ्यू के दौरान मिली छूट कर दौरान लोग खरीददारी को उमड़ पड़े। इस दौरान पुलिस लोगों को दूरी बनाकर खड़े रहने की चेतावनी देती रहीं। एसपी चंबा डॉक्टर मोनिका भी इस दौरान बाजार में पहुंच हालात का जायजा लेती दिखीं। एसपी ने लोगों से दूरी बनाए रखने तथा सामान खरीद कर तुरन्त लौट जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू का पूरी तरह पालन कर के ही इस भयंकर स्थिति से उबरा जा सकता है।


उधर, डल्हौजी, भरमौर, तीसा, चुवाड़ी, तथा बनीखेत में भी लोग छूट के दौरान खरीदारी करने उमड़े तथा इस दौरान प्रशासन तथा पुलिस की हिदायतों के चलते दूरी बना गोलाकार दायरे में रहकर नियमों का पालन करते रहे। कहीं-कहीं पुलिस को सख्ती भी दिखानी पड़ी तो वहीं इस दौरान लोगों ने आराम से सामान खरीदा।

वहीं, मंडी जिला प्रशासन ने आज सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर एक और अहम निर्णय लिया है। सुबह 10 से दोपहर 2 बजे की रियायत के दौरान प्रशासन ने जरूरत की दुकानों के बाहर सर्कल लगा दिए हैं। लोग इन्हीं सर्कल के बीच खड़े होकर सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करके खरीददारी कर रहे हैं। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि प्रशासन ने यह निर्णय लोगों की सुरक्षा के लिए ही लिया है। उन्होंने बताया कि जिला भर में स्थिति सामान्य है और चार घंटों की रियायत के दौरान लोगों को जरूरत का सामान खरीदने की छूट दी जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है