×

Chamba के ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेंगी सभी दुकानें, शहरी लोगों को करना होगा इंतजार

Chamba के ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेंगी सभी दुकानें, शहरी लोगों को करना होगा इंतजार

- Advertisement -

चंबा। जिला में सोमवार से सुबह 10 बजे से लेकर दो बजे तक कर्फ्यू में ढील होगी। ग्रामीण क्षेत्रों में नाई की दुकानों, सैलून, शराब की दुकानों, मैरिज पैलेज और रेस्टोरेंट के अलावा सभी दुकानें खुलेंगी। वहीं, नगर परिषद चंबा, डलहौजी और नगर पंचायत चुवाड़ी एरिया यानि अर्बन एरिया में जरूर सामान की दुकानों के अलावा अन्य दुकानें (Shops) खोलने पर फैसला जिला प्रशासन दो-तीन दिन में लेगा। वहीं, अब आईटी मोबाइल रिपेयर और किताबों की दुकानों हर रोज कर्फ्यू में ढील के दौरान खुलेंगी। यह जानकारी डीसी विवेक भाटिया ने मीडिया से बातचीत में दी।


यह भी पढ़ें: Kullu से अब तक लिए सभी कोरोना सैंपल रहे नेगेटिव, कल भेजें जाएंगे पांच

उन्होंने कहा कि सुबह साढ़े पांच बजे से सात बजे तक लोग मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) पर जा सकेंगे। सीनियर सिटीजन की सुविधा को देखते हुए सुबह साढ़े पांच से सात बजे तक चंबा चैगान को खोलने का फैसला लिया है। दो तीन दिन में चैगान को खोल दिया जाएगा। डीसी विवेक भाटिया ने कहा कि चंबा (Chamba) जिला में अभी कोई भी सील एरिया नहीं है। लोगों को जो छूट दी जा रही है इसका मतलब यह नहीं है कि हम खतरे से बाहर हो गए हैं। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा। मास्क पहनना जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि चंबा जिला में नो मास्क नो सर्विस (No Mask No Service) अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए वह व्यापार मंडल और दुकानदारों से बातचीत करेंगे। जो व्यक्ति बिना मास्क से आता है उसे सर्विस मुहैया नहीं करवाई जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से चंबा आने वाले लोगों की बार्डर पर कड़ी जांच होगी। उन्हें 28 दिन तक होम क्वारंटाइन में रहना होगा। होम क्वारंटाइन (Home quarantine) के आदेशों की अवहेलना करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि नगर परिषद एरिया में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा अन्य दुकानों को खोलने में दो तीन में फैसला लिया जाएगा। इसके लिए वह अधिकारियों से फीडबैक ले रहे हैं। ऐसे एक दम दुकानों को खोलने की छूट देना हानिकारक सिद्ध हो सकती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है