Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

कर्फ्यू में किस जिले में कितने से कितने बजे तक होगी ढील-जानिए

कर्फ्यू में किस जिले में कितने से कितने बजे तक होगी ढील-जानिए

- Advertisement -

ऊना/सोलन/नाहन/कांगड़ा। जिला ऊना में कर्फ्यू (Curfew)में ढील आगामी आदेशों तक सुबह 7 से 10 बजे तक दी जाएगी। यह आदेश आज जारी करते हुए जिलाधीश ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कर्फ्यू में ढील के दौरान आवश्यक वस्तुओं जैसे कि सब्जी, दूध, राशन, ब्रेड, मीट, मछली, आदि की दुकानें खुली रहेंगी। इसके अलावा निजी अस्पताल, पशु चारे के स्टॉल व पेस्टिसाइड स्टोर की दुकानें भी खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि एक परिवार से एक व्यक्ति ही आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी के लिए बाजार आए। शराब के ठेके खुलने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।

डीसी ने कहा कि जिला ऊना में गरीब व जरूरतमंद व्यक्तियों तक राशन पहुंचाने के लिए परियोजना अधिकारी डीआरडीए संजीव ठाकुर को नोडल अधिकारी बनाया गया है। पीओ डीआरडीए ही इस काम के लिए गैर सरकारी संगठनों व स्वंयसेवियों को पास जारी करेंगे। डीसी संदीप कुमार ने कहा कि सूचना एवं जन संपर्क विभाग की ओर से लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को कोरोना (Corona) के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है।

डीसी सिरमौर डॉ आरके परूथी ने बताया की सिरमौर जिला में आम जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कर्फ्यू में ढ़ील के समय में बदलाव किया गया है। पहले यह ढील 6 घंटे के लिए दी गई थी, जिसे अब 3 घंटे करने का निर्णय लिया गया है।  28 मार्च से आगामी आदेशों तक प्रातः 10:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक प्रतिदिन रोजमर्रा का सामान खरीदने के लिए दुकानें खुली रहेंगी।

डीसी सोलन केसी चमन ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के खतरे के दृष्टिगत दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत निहित शक्तियों के तहत आज जारी अपने आदेशों में आवश्यक संशोधन किए हैं। इन संशोधित आदेशों के अनुसार किराना, दूध, ब्रेड, फल, सब्जी, मीट, मछली, अन्य बिना पके खाद्य पदार्थ तथा पशु चारा एवं कीटनाशक का विक्रय कर रही दुकानें अब प्रातः 8 बजे से दिन में 11 बजे तक खुली रहेंगी ताकि लोग इस अवधि में आवश्यक सामान क्रय कर सकें।

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि कांगड़ा (Kangra)जिला में जरूरी वस्तुओं की दुकानें सुबह 8 से 11 बजे तक ही खुली रहेंगी। घर से एक व्यक्ति ही सामान खरीदने जाए। दुकानदार भी नियमों का पालन करें।

डीसी डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि कुल्लू जिला में शनिवार को प्रातः 10 बजे से दोपहर एक बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्णय के अनुसार जिला में भी तीन घंटे आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी। जनहित में लिए गए इस निर्णय का सभी को पालन करना होगा।

डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि जिला में आवश्यक वस्तुओं दूध, सब्जियों एवं दवाई की दुकानें कर्फ्यू के दौरान प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुली रहेंगी।

मंडी जिला प्रशासन ने राज्य सरकार के निर्देशों पर मंडी और सुंदरनगर शहरों में राशन और दवाइयों की होम डिलिवरी करने का कार्य आज से शुरू कर दिया है। वहीं अब कर्फ्यू में रोजाना सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक जरूरत का सामान लेने की छूट मिलेगी। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि होम डिलिवरी के कार्य के लिए मंडी शहर के 14 लोगों ने बतौर वालंटियर अपने नाम दर्ज करवाए हैं जो लोगों के घरों तक राशन और दवाइयां पहुंचाएंगे। किन्नौर जिला में 10 बजे से 1 बजे तक दुकानें खुलीं रहेंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है