×

CWC19 Team: विराट कोहली और धोनी को टीम में नहीं मिली जगह, ये है प्लेइंग इलेवन

CWC19 Team: विराट कोहली और धोनी को टीम में नहीं मिली जगह, ये है प्लेइंग इलेवन

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के टीम ऑफ टूर्नामेंट (CWC19 Team of the Tournament) में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mhanedra Singh Dhoni) को जगह नहीं दी गई। हालांकि इस टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों ने जगह बनाई है। वहीं रविवार को न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार वर्ल्ड चैम्पियन बनी इंग्लैंड की टीम के चार खिलाड़ियों को टीम ऑफ टूर्नामेंट में जगह मिली है। भारत की तरफ से इस टीम में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। टीम में इंग्लैंड के जेसन रॉय और टीम इंडिया के रोहित शर्मा (Rohit sharma) को ओपनर चुना गया है।


यह भी पढ़ें:- अब रोहित बनेंगे कप्तान, विराट के हाथ से छिनेगी वनडे और टी20 की कमान!

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को भी आईसीसी की वर्ल्ड कप इलेवन में जगह मिली है। उन्हें इस टीम का कप्तान भी चुना गया है। विलियमसन के अलावा न्यूजीलैंड की टीम से 2 और खिलाड़ी शामिल किए गए है। इसमें लॉकी फॉर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं। इसके अलावा बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और विकेटकीपर एलेक्स कैरी को टीम जगह दी गई है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में 465 रन बनाए और 7 विकेट अपने नाम किए, जिसके बाद उन्हें भी इस टीम में जगह मिली। 20 विकेट झटकने वाले जोफ्रा आर्चर, 21 विकेट लेने वाले लोकी फर्गुसन को भी आईसीसी की वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है। आखिर में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी इस टीम का हिस्सा बनाया गया है।

ये है आईसीसी की टीम ऑफ टूर्नामेंट

रोहित शर्मा (भारत), जेसन रॉय (इंग्लैंड), केन विलियमसन (न्यूजीलैंड), शाकिब अल हसन (बांग्लादेश), जो रूट (इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), एलेक्स कैरी (ऑस्ट्रेलिया), मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड), लॉकी फॉर्ग्यूसन (न्यूजीलैंड), जसप्रीत बुमराह (भारत), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) 12वें खिलाड़ी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है