Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Tamil Nadu और Kerala के तट से आज टकराएगा चक्रवाती तूफान “बुरेवी”, #High_Alert जारी

आपातकालीन स्थिति में कंट्रोल रूम नंबर 1077 पर कॉल करके मांग सकते हैं मदद

Tamil Nadu और Kerala के तट से आज टकराएगा चक्रवाती तूफान “बुरेवी”, #High_Alert जारी

- Advertisement -

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान बुरेवी (Cyclone “Burevi”) को लेकर मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर रखा है। इस तूफान के आज तमिलनाडु और केरल (Tamil Nadu और Kerala) के तट तक आने का अनुमान है। तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की और एर्नाकुलम में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। रिपोर्ट है कि इन जिलों में 3 से 5 दिसंबर तक भारी बारिश (Heavy rain) जारी रहेगी। तिरुवनंतपुरम में लोग आपातकालीन स्थिति में कंट्रोल रूम नंबर 1077 पर कॉल करके जिला प्रशासन से मदद मांग सकते हैं। इस अलर्ट को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु व केरल के सीएम से भी बात की है और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया है। चक्रवाती तूफान को देखते हुए एनडीआरएफ की 8 टीमें तैनात की गई है साथ ही वायु सेना व नौसेना को भी अलर्ट कर दिया है।

चक्रवाती तूफान (Cyclone) की चेतावनी को देखते हुए एनडीआरएफ की आठ टीमों को केरल में तैनात किया गया है, वहीं वायुसेना और नौसेना की टीमें भी अलर्ट मोड पर हैं। 175 परिवारों के 697 से अधिक लोगों को राहत कैंपों में पहुंचाया गया है, जबकि 2,489 अन्य कैंप बनाए गए हैं। प्रभावित होने वाले राज्यों एनडीआरएफ की कई टीमें दोनों राज्यों में तैनात हैं। मौसम विभाग ने तमिलनाडु और केरल के दक्षिण हिस्से के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

चक्रवात के मद्देनजर तमिलनाडु के मदुरै हवाई अड्डे पर शुक्रवार रात 12 बजे तक उड़ान सेवाएं निलंबित कर दी गई है। तूतीकोरिन हवाई अड्डा भी आज बंद रहेगा। पुडुचेरी में लगातार बारिश के कारण सरकारी और निजी स्कूल शुक्रवार को बंद हैं।इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दोनों राज्यों के सीएम से बात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। मौसम विभाग ने तमिलनाडु और केरल के दक्षिण हिस्से के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है