Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

DA Case : वीरभद्र को मिली Bail, कोर्ट में जमा करवाना होगा Passport

- Advertisement -

दिल्ली। आय से अधिक संपत्ति मामले में हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह सहित सभी आरोपियों को कोर्ट से जमानत मिल गई है। सभी आरोपियों को एक-एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है। सीएम वीरभद्र सिंह को अपना पासपोर्ट कोर्ट में जमा  करवाना होगा और वे कोर्ट की अनुमति के बगैर देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं। अब  इस मामले की अगली सुनवाई 27 जुलाई को होगी।  इससे पहले कोर्ट ने सीबीआई की तरफ से जवाब मिलने पर अपना फैसला दोपहर बाद तक सुरक्षित रख लिया था। मामले की सुनवाई पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआई अदालत में हुई। जिसमें मामले के सभी नौ आरोपियों को जमानत दे दी।
आय से अधिक संपत्ति मामले में सीएम वीरभद्र सिंह पर आरोप है कि उन्होंने वर्ष 2009 से 2011 के बीच संप्रग.दो सरकार में केंद्रीय मंत्री रहते हुए 10 करोड़ रुपये की संपत्ति अवैध स्त्रोतों से अर्जित की थी। यह राशि उनकी वैध आय से 192 प्रतिशत अधिक पाई गई थी। सीबीआई ने इसके बाद 31 मार्च को सीएम वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी सहित कुल नौ लोगों के खिलाफ 500 से अधिक पेज का आरोपपत्र दाखिल किया था। आरोपपत्र में कुल 225 लोगों को वीरभद्र सिंह के खिलाफ सीबीआई ने गवाह बनाया है। आरोपपत्र में 442 दस्तावेजों को भी संलग्न किया गया है।

सीबीआई “virbhadra is king of the state&involved in corrupt practices”

इससे पहले आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई ने वीरभद्र की जमानत याचिका का विरोध जताते हुए कहा,’He is king of the state&involved in corrupt practices;his medical issues are common,so medical ground shouldn’t considered’.

DA Case VirbhadraVirbhadra के साथ Court परिसर में दिग्विजय सहित मंत्री-विधायकों की भीड़

हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह पत्नी प्रतिभा सिंह के साथ सोमवार सुबह पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआई अदालत में पेश होने पहुंचे तोउनके साथ कोर्ट परिसर में हिमाचल से ताल्लुक रखने वाले मंत्री-विधायकों, विभिन्न बोर्ड के चेयरमैन की भीड़ जुटी रही। वीरभद्र सिंह के साथ उनके पुत्र युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद थे। पार्टी की तरफ से राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे।

मुकेश-सुधीर-सुजान-भरमौरी-प्रकाश परिसर में मौजूद

वीरभद्र सरकार के पांच मंत्री इस वक्त पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में मौजूद हैं। इनमें मुकेश अग्निहोत्री, सुधीर शर्मा, सुजान सिंह पठानिया, ठाकुर सिंह भरमौरी व प्रकाश चौधरी शामिल हैं। डिप्टी स्पीकर जगत सिंह नेगी भी मौजूद हैं। इसके अलावा सीपीएस नंदलाल, इंद्रदत्त लखनपाल, विनय कुमार, विधायक अजय महाजन, संजन रतन, मोहन लाल ब्राक्टा, किरनेश जंग, कुलदीप कुमार  विभिन्न बोर्ड के चेयरमैन-वाइस चेयरमैन में बाबा हरदीप, केवल सिंह पठानिया, अतुल शर्मा, रमेश ठाकुर, रमेश चौहान, सुरेंद्र पाल, चौधरी चंद्र कुमार, गंगू राम मुसाफिर, कुलदीप पठानिया, सुरेंद्र मनकोटिया, रघुवीर सिंह, महेंद्र स्तान, जसवंत छाजटा भी परिसर में मौजूद हैं। वहीं, हर्ष महाजन, यदोपति ठाकुर, इकबाल मोहमद सरीखे नेता भी वीरभद्र के प्रति अपनी आस्था जताने के लिए कोर्ट परिसर में दिख रहे हैं।

सीबीआई द्वारा कोर्ट में की गई बहस पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि जिस तरह की बहस आज सीबीआई के वकील ने की, वह हास्यास्पद है

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है