Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

गर्भवती महिला मौत मामले की हो न्यायिक जांच, चार गुणा मिले मुआवजा

गर्भवती महिला मौत मामले की हो न्यायिक जांच, चार गुणा मिले मुआवजा

- Advertisement -

मंडी। अखिल भारतीय जनवादी नौजवान सभा ने गर्भवती आशा देवी की मौत मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। वीरवार को सभा के सदस्यों ने जोनल हॉस्पिटल मंडी के प्रागंण में धरना- प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सभा का कहना है कि आशा देवी की मौत मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए और इसके परिजनों को चार गुणा मुआवजा मिलना चाहिए। साथ ही अस्पताल में पसरी अव्यवस्थाओं को भी सुधारा जाए, ताकि भविष्य में फिर किसी के साथ ऐसी घटना न घटे। बता दें कि 27 वर्षीय आशा देवी सराजघाटी के सोमनाचन की रहने वाली थी।

20 अगस्त को उसे डिलीवरी के लिए जोनल हॉस्पिटल मंडी में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों ने नार्मल डिलीवरी का हवाला दिया। लेकिन 23 अगस्त को कांपलिकेशन होने के कारण महिला का सिजेरियन करना पड़ा। सिजेरियन के बाद महिला की हालत बिगड़ गई और उसे शिमला रेफर कर दिया गया। परिजन उसे चक्कर के पास एक निजी अस्पताल में जांच के लिए ले गए।


यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया और बताया कि करीब आधा घंटा पहले उसकी मौत हो चुकी है। इस मामले के बाद अस्पताल प्रबंधन ने डॉक्टरों की एक टीम बनाकर जांच तो बैठा दी है, लेकिन डीवाईएफआई पूरे मामले की न्याययिक जांच की मांग उठा रही है। डीवाईएफआई के जिला सचिव महेंद्र राणा ने कहा कि पूरे मामले की न्यायिक जांच की जाए और प्रभावित परिवार को चार गुणा मुआवजा दिया जाए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है