×

Corona इन India: दिल्ली में 293 केस, 182 थे मरकज का हिस्सा; देश में 68 की गई जान

Corona इन India: दिल्ली में 293 केस, 182 थे मरकज का हिस्सा; देश में 68 की गई जान

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirsu) का कहर जारी है। कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या 2300 के पार चली गई है, जबकि इसके कारण अबतक 68 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, शुक्रवार को सुबह 9 पीएम नरेंद्र मोदी देश को संदेश देंगे। इस बीच दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 293 हो गई है। जिसमें से 182 वो हैं जो तबलीगी जमात के मरकज में हिस्सा लिए थे। ये जानकारी दिल्ली सरकार ने दी है। पिछले 24 घंटे में 141 नए केस सामने आए हैं। कोरोना वायरस से राज्य में अब तक 4 लोगों की जान गई है जिनमें से 2 मरकज़ से जुड़े हैं।


  • तमिलनाडु की स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने बताया है कि राज्य में 75 और लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉज़िटिव आया है जिसमें से 74 लोग दिल्ली के तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। स्वास्थ्य सचिव के अनुसार, राज्य में अब तक कोरोना के कुल 309 मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें से 264 मामले तबलीगी जमात से संबंधित हैं।
  • वहीं राजस्थान में गुरुवार को शाम 5 बजे तक कोरोना वायरस के 13 मामले दर्ज हुए, जिसके बाद राज्य में इसके कुल मामलों की संख्या 133 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इनमें इटली के 2 नागरिक व दिल्ली के तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए 14 लोग भी शामिल हैं।
  • इसके अलावा महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 81 नए मामले दर्ज हुए हैं जिसके बाद इसके कुल मामले बढ़कर 416 हो गए हैं जबकि 19 लोगों की मौत हो चुकी है। बकौल विभाग, 81 मामलों में 57 मुंबई, 6 पुणे, 3 पिंपरी-चिंछवड़, 9 अहमदनगर, 5 ठाणे और 1 बुलढाणा में दर्ज हुए।
  • वहीं हरियाणा में कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव मामले 35 हैं। 35 मामलों में से गुरुग्राम से 10, फरीदाबाद से 6, पलवल से 6, सिरसा- 3, अंबाला से 3 हैं।
  • मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है। इसके चलते लोग अपने घरों में बंद हो गए हैं और सड़कें सूनी हो गई हैं। इस बीच गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा, ‘कल सुबह 9 बजे देशवासियों के साथ मैं एक वीडियो संदेश साझा करूंगा।’ माना जा रहा है कि पीएम मोदी का यह वीडियो संदेश कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर हो सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है