Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

दलित ने गुग्गा पीर को माथा टेका तो कर दी पिटाई, अछूत कहकर मांगा बकरा

दलित ने गुग्गा पीर को माथा टेका तो कर दी पिटाई, अछूत कहकर मांगा बकरा

- Advertisement -

संजीव कुमार/गोहर। घर के बरामदे में रखे देवता के सामने माथा टेकना एक दलित को महंगा पड़ा। घर के मालिक ने अपने 4-5 साथियों के साथ मिलकर उसकी जमकर पिटाई कर दी और अछूत कहकर बकरा मांग लिया। पीड़ित की शिकायत के बावजूद पुलिस ने एससी/एसटी एक्ट में मामला दर्ज करने के बजाय मामूली धाराएं लगाईं। अब पीड़ित परिवार ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।

क्या है मामला

नांडी गांव का जालपु राम (60) अपनी बेटी के घर स्यांज के गांव रोसा से अपने ससुराल दसोट जा रहा था। रास्ते में एक घर के बरामदे में गुग्गा जाहर पीर रखा देखकर जालपु राम ने माथा टेका। दर्शन के बाद जब जालपु राम घर से बाहर आया तो घर के मालिक तिलक राज ने जालपु राम को गले से पकड़ लिया और 4-5 लोगों के साथ मिल कर उसकी पिटाई कर दी। जालपु राम को पीठ और कंधों पर गंभीर चोटें आई हैं। यही नहीं, तिलक राज ने जालपु को अछूत बताते हुए देवता को पवित्र करने के लिए बकरा देने की मांग की। जालपु राम ने डर से हामी भर दी। जालपु राम के बेटे हरी सिंह ने पुलिस थाना गोहर में फ़ोन करके शिकायत दर्ज करवाई।

मामले को दबा रही है पुलिस

जालपु राम का बेटे हरी सिंह का कहना है कि पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की है। हरी सिंह ने मांग की है कि दोषियों के खिलाफ निष्पक्ष जांच करके अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाए। थाना प्रभारी गोहर मनोज वालिया ने बताया कि गोहर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 341 व 323 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है