Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

सावधान ! मनाली-चंडीगढ़ एनएच पर रात को न करें सफर, जानिए क्या है वजह

सावधान ! मनाली-चंडीगढ़ एनएच पर रात को न करें सफर, जानिए क्या है वजह

- Advertisement -

वी कुमार/मंडी। मनाली-चंडीगढ़ एनएच पर पंडोह के समीप डयोड में पहाड़ी से लगातार भूस्‍खलन हो रहा है। पहाड़ी में कटिंग के कारण दरार पड़ गई है और बीती शाम से पहाड़ी से मिट्टी और पत्‍थर लगातार खिसक रहे हैं। इसके चलते एक बड़ा हिस्‍सा सड़क पर आने का अंदेशा बना हुआ है। लगातार हो रहे इस भूस्‍खलन (landslide) के चलते एनएच पर यातायात भी प्रभावित हो रहा है। धीरे-धीरे पहाड़ी से हो रहा भूस्‍खलन बड़े हादसे का रूप ले सकता है ऐसे में प्रशासन चौकन्‍ना हो गया है और प्रशासन ने एहतियातन रात में सफर न करने की सलाह दी है।

खतरे को भांपते हुए प्रशासन (Administration) ने पुलिस को मौके पर तैनात कर दिया है। पुलिस वाहनों को रोक-रोक कर कुल्‍लू की तरफ भेज रही है। वहीं, पहाड़ी पर स्थित घरों को खाली करने के लिए कहा गया है। कुछ लोगों ने घर खाली कर दिए हैं, जबकि कुछ मौके पर डटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें :- 5 करोड़ खर्च करने के बाद भी बंद नहीं हुई एनएचपीसी की टनल से लीकेज

 


इन दिनों मंडी से कुल्‍लू तक विभिन्‍न जगह में फोरलेन निर्माण (Four lane construction) के लिए कटिंग की जा रही है, लेकिन डयोड में हालात को देखते हुए फोरलेन कंपनी ने कटिंग बंद कर दी है। मूसलाधार बारिश की वजह से वर्तमान में धीरे-धीरे हो रहा भूस्‍खलन एकाएक भी हो सकता है। ऐसे में प्रशासन के लिए पर्यटन सीजन के दौरान यातायात को बहाल रख पाना चुनौती बना हुआ है।

एएसपी पुनीत रघु ने बताया कि वर्तमान में वन-वे ट्रैफिक (One-way traffic) चल रहा है। भूस्खलन होने की सूरत पर ट्रैफिक कटौला होकर डायवर्ट किया जा सकता है। मौके पर पंडोह चौकी से पुलिस जवान तैनात हैं। डीसी मंडी ऋग्‍वेद ठाकुर ने बताया कि डयोड के समीप भूस्‍खलन की सूचना मिली है। संबंधित अधिकारियों को आवश्‍यक स्टैप उठाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। वहीं, एसडीएम सदर सन्नी शर्मा का कहना है कि स्थिति पर प्रशासन की पूरी नजर है। दोपहर 12 बजे वह खुद मौके पर जाएंगे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है