Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल के इस जिला में भरे जाएंगे सरकारी पद, अनुबंध आधार पर होगी भर्ती

रिकांगपिओ मिनी सचिवालय में 30 जून 2021 तक करें रिपोर्ट

हिमाचल के इस जिला में भरे जाएंगे सरकारी पद, अनुबंध आधार पर होगी भर्ती

- Advertisement -

रिकांगपिओ। हिमाचल के किन्नौर (Kinnaur) जिला में डाटा एंट्री ऑपरेटर (Data Entry Operator) सहित अन्य पदों पर भर्ती होने जा रही है। यह पद जिला युवा एवं खेल कार्यालय रिकांगपिओ में खंड स्तर पर युवा स्वयंसेवियों के तीन पद और कार्यालय के लिए युवा स्वयंसेवी डाटा एंट्री ऑपरेटर का एक पद अस्थायी रूप से 2 साल की अवधि के लिए नोडल क्लब योजना के अंतर्गत भरा जाएगा। इसके लिए युवा स्वयंसेवी को 3,000 रुपये प्रति माह और युवा स्वयंसेवी डाटा एंट्री ऑपरेटर को 6,000 रुपये प्रति माह मानदेय दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: HPSSC: 53 श्रेणियों के 836 पदों को भरने के लिए छंटनी परीक्षाओं का शेड्यूल जारी

जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी ने बताया कि इन पदों को भरने के लिए उम्मीदवार जिला किन्नौर का स्थाई निवासी होना चाहिए। इसके साथ ही शैक्षणिक योग्यता बीए और 28 वर्ष से अधिक आयु नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवार कंप्यूटर (Computer) पर हिंदी और अंग्रेजी में टाइप करने में दक्ष होना चाहिए। प्रार्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एक वर्ष का डिप्लोमा सर्टिफिकेट होना जरूरी है। अधिकारी ने बताया कि जिला में तीनों खंडों पूह, कल्पा और निचार में तीन नोडल क्लब 1 अगस्त, 2021 से 31 जुलाई, 2023 तक दो साल की अवधि के लिए नोडल क्लब योजना के अंतर्गत चुने जाने प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि नोडल क्लब (Nodal Club) उस क्लब को चुना जाएगा, जो हिमाचल प्रदेश सोसाइटी एक्ट के तहत पंजीकृत होगा। क्लब जो विभागीय गतिविधियों और सामाजिक कार्यों में भाग लेता रहा हो और अपने क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य कर रहा हो।


 

उन्होंने सभी इच्छुक उम्मीदवारों और क्लबों से आग्रह किया कि वे 30 जून 2021 तक जिला युवा एवं सेवा खेल अधिकारी कार्यालय रिकांगपिओ (Reckong peo) मिनी सचिवालय, कमरा नंबर-1 बी ब्लॉक धरातल मंजिल में रिपोर्ट करें। इस दौरान प्रार्थी को अपने साथ शैक्षणिक, हिमाचल प्रमाणपत्र और अन्य प्रमाणपत्रों की मूल प्रति, सत्यापित प्रति साथ लानी होगी। क्लबों को अपने साथ क्लब पंजीकरण पत्र और अन्य प्रमाणपत्रों की मूल और सत्यापित प्रति साथ लानी होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है