Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

अब 5 नहीं 11 सितंबर को हिमाचल के राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे दत्तात्रेय

अब 5 नहीं 11 सितंबर को हिमाचल के राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे दत्तात्रेय

- Advertisement -

शिमला। पूर्व केन्द्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल पद (Governor of Himachal Pradesh) की शपथ (Oath) 11 सितंबर को लेंगे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। दत्तात्रेय (72)कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) का स्थान लेंगे, जिन्हें राजस्थान का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।


यह भी पढ़ें: बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना लोगों तक पहुंचाने में शिमला देश के टॉप 10 जिलों में शामिल


राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर ने बताया कि दत्तात्रेय को पांच सितंबर को शपथ लेनी थी लेकिन कार्यक्रम में इस लिए बदलाव किया गया क्योंकि वह बीजेपी की तमिलनाडु इकाई की अध्यक्ष तमिलिसाई सुंदरराजन के नौ सितंबर को तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण करने के कार्यक्रम में शामिल होना चाहते थे। कंवर ने पीटीआई-भाषा से कहा कि दत्तात्रेय मंगलवार को शिमला पहुंचेंगे और बुधवार को राजभवन में आयोजित एक सादे कार्यक्रम में पद की शपथ लेंगे।

दत्तात्रेय पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 1998 और 1999 में केन्द्रीय मंत्री रह चुके हैं। उनका जन्म 26 फरवरी 1947 को हैदराबाद में हुआ था। वह 1991,1998,1999 और 2014 में लोकसभा के लिए चुने गए थे लेकिन 2004 और 2009 में चुनाव हार गए थे। तेलंगाना से 2014 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार में श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री नियुक्त किया गया था।

बाद में उन्हें केन्द्रीय मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था। इस साल उन्हें सिकंदराबाद से लोकसभा का टिकट नहीं दिया गया था। इस सीट से वह कई बार जीत चुके हैं। हिमाचल के निवर्तमान राज्यपाल कलराज मिश्र सात सितंबर को जयपुर के लिए रवाना होंगे और नौ सितंबर को राजस्थान के राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है