×

कुल्लू : बेटी ने निभाया बेटे का फर्ज, पूर्व सैनिक पिता को इस तरह दी अंतिम विदाई

कुल्लू : बेटी ने निभाया बेटे का फर्ज, पूर्व सैनिक पिता को इस तरह दी अंतिम विदाई

- Advertisement -

कुल्लू।दुनिया भर में आज भी बेटियों को कहीं ना कहीं बेटों के मुकाबले उपेक्षित नजरों से देखा जाता है, लेकिन आज की बेटियां हर मामले संघर्ष करते हुए आगे आ रही हैं और अपना फर्ज भी अदा कर रही है। इसी बात को सही साबित करते हुए कुल्लू की एक बेटी ने बेटे का फर्ज निभाते हुए अपने पूर्व सैनिक पिता को कुछ इस तरह अंतिम विदाई दी कि लोगों की आंखें नम हो गईं। यहां पर बेटी ने अपने पिता की अर्थी को कांधा देने के साथ-साथ उन्हें मुखाग्नि भी दी। इसी के साथ इस बेटी ने अपने पिता की अंतिम इच्छा को पूरा कर दिया।


मनाली स्थित हरिपुर नामक स्थान पर बड़ी बेटी ने न सिर्फ पिता की अर्थी को कांधा और मुखाग्नि दी बल्कि उन सभी संस्कारों को पूरा कर दिया। यह घटना बठाहड़ गांव हरिपुर की है जहां पर 46 वर्षीय शिवलाल की शवयात्रा में सैंकड़ों लोग शरीक हुए। पूर्व में सेना में ऑफिसर रह चुके शिवलाल इस समय हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे।

वर्तमान समय में पुलिस महकमे शिमला में तैनात थे। जहां 5 सितंबर को हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही परिवार गहरे सदमे में था। लेकिन बेटियों ने न सिर्फ मृतक संस्कार को पूरा किया बल्कि माता को भी ढांढस बंधाया कि उनकी बेटियों, बेटों के बराबर है। पिता शिवलाल और माता कमला को आदर्श मानने वाली बेटियां किरण व नीलम का कहना है कि वे अपने पिता के सपनों को पंख लगाना चाहती हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है