Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

दौलतपुर चौक से अंबाला तक सस्‍ती ट्रेन शुरू, विधायक ने दिखाई हरी झंडी

दौलतपुर चौक से अंबाला तक सस्‍ती ट्रेन शुरू, विधायक ने दिखाई हरी झंडी

- Advertisement -

दौलतपुर चौक(ऊना)। दौलतपुर चौक स्थित रेलवे स्टेशन से चंडीगढ़-अंबाला रूट पर चलने वाली आज तीसरी ट्रेन का शुभारंभ सुबह 5:25 पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये किया। इस अवसर पर गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर, रेलवे विभाग के एडीआरएम करण सिंह ठाकुर, जोनल रेलवे (Railway) के सदस्य सुमित शर्मा व गगरेट मंडल भाजपा अध्यक्ष राममूर्ति शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: कांगड़ाः जेबीटी के इन 20 पदों पर होगी भर्ती, 10 तक मांगे आवेदन

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने विधायक राजेश ठाकुर के साथ ऑनलाइन ट्रेन (Train) को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। दिल्ली(Delhi) से अपने संबोधन में अनुराग ठाकुर ने विधायक राजेश ठाकुर और उपस्थित जनसमूह का आभार व्यक्त किया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिला ऊना में रेलवे नेटवर्क का विस्तार तेज गति से किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हमीरपुर : नर्सिंग कॉलेज की छात्रा से मैस में छेड़छाड़, जबरदस्ती का प्रयास

उन्होंने कहा कि 15 जनवरी 2019 को दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन (Daulatpur Chowk Railway Station) का उद्घाटन किया गया था, इस दिन दिल्ली व नंगल के लिए ट्रेन का शुभारंभ हुआ था वहीं 6 महीने के अंदर ही तीसरी ट्रेन दौलतपुर चौक से चंडीगढ़-अंबाला के लिए शुरु करवाई गई है। अनुराग ने कहा कि इस ट्रेन के शुरू होने से क्षेत्र के यात्रियों को सस्ती रेल यात्रा मिल पाएगी, यहां पर अंबाला में यात्री रेल से पहुंच सकते हैं वहीं चंडीगढ़ में पीजीआई(PGI) के लिए भी इस ट्रेन का लाभ रोगियों व उनके रिश्‍तेदारों को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें : बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़: देश-विदेश की 25 युवतियां व 10 युवक गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि इस ट्रेन में चंडीगढ़(Chandigarh) का किराया 40रुपए अंबाला(Ambala) का किराया 50 रुपए है, जो अपने आप में एक सस्ती रेल सुविधा होगी। ठाकुर ने कहा कि अंब से दौलतपुर चौक तक रेल लाइन 350 करोड रुपए की लागत से बनाई गई है, जिसमें चिंतपूर्णी(Chintpurni) रेलवे स्टेशन भी बना है। उन्होंने कहा कि 8 करोड़ की लागत से अंब व ऊना में फुट ओवर ब्रिज व नया प्लेटफार्म बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः मैट्रिक अनुपूरक परीक्षा का परिणाम घोषित, 55.04 फीसदी रहा 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहले कांग्रेस की ऐसी सरकारें रहीं जो वायदे तो करती थीं, लेकिन पूरा नहीं करती थीं। उन्होंने कहा कि हमीरपुर(Hamirpur) क्षेत्र में रेल नेटवर्क को मजबूत करने की तरफ बेहतर काम किया जा रहा है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन पर टिकट काउंटर खोलने की मांग को उठाया गया है इसे भी रेल मंत्रालय के समक्ष उठाया गया है। अधिकारियों से बात कर इस टिकट काउंटर को भी जल्द खुलवाने के प्रयास किए जाएंगे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है