Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

कोरोना से जंग जीतने वाले भाई-बहन के घर पहुंचे DC-एसपी और CMO

कोरोना से जंग जीतने वाले भाई-बहन के घर पहुंचे DC-एसपी और CMO

- Advertisement -

धर्मशाला। कांगड़ा उपमंडल की तरखानकड़ पंचायत के झीरबल्ला के भाई-बहन कोरोना को मात देकर सकुशल घर लौट आए हैं। आज डीसी (DC) कांगड़ा राकेश प्रजापति, एसपी (SP) विमुक्त रंजन तथा सीएमओ (CMO) ने उनके घर जाकर पुष्पगुच्छ भेंटकर उनको बधाई दी। भाई और बहन ने डीसी-एसपी को उनके घर आने और कुशलक्षेम पूछने के लिए थैंक्यू कहा। इन क्षणों के प्रत्यक्षदर्शी बने परिजन तथा गांव के लोग भी गदगद हो गए। इस अवसर पर सीएमओ गुरदर्शन तथा बीएमओ भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Anni की कुठेड़ पंचायत में तेंदुए की दहशत, गौशाला में बंधी 4 जर्सी गउओं को उतारा मौत के घाट

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि यह बहुत खुशी का समय है, दोनों भाई बहन ठीक होने के उपरांत अपने परिवार में सकुशल लौट आए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी बीमारी से डरने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर किसी भी स्तर पर सामाजिक भेदभाव (Social Discrimination) नहीं होना चाहिए तथा लोगों को भी इस बारे जागरूक होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना कोई सामाजिक कलंक नहीं है और कोरोना रोगियों तथा उनके परिवारों के प्रति भी किसी तरह का भेदभाव का दृष्टिकोण समाज में नहीं पनपना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए। इसके साथ ही अपने गांव या परिवार में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले व्यक्तियों के बारे में तुरंत प्रशासन को सूचित करना चाहिए, ताकि समाज को सुरक्षित रखा जा सके और कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इस दौरान डीसी ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि घरों से बेवजह बाहर नहीं निकलें तथा लॉकडाउन का पूरा अनुपालन सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें: Breaking : हिमाचल में पानी के टैंक में मिली नवविवाहित की लाश, दो माह पहले हुई थी शादी

गौरतलब है कि झीरबल्ला के उक्त भाई-बहन की कोरोना (Corona) संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को बैजनाथ आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया था। आइसोलेशन में रहने के बाद युवक व युवती की कोरोना रिपोर्ट नेगटिव आई। मंगलवार को दोनों को एंबुलेंस के द्वारा अपने घर पहुंचे तो क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। दोनों बताते हैं कि कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था, जहां स्वास्थ्य विभाग ने बहुत ही अच्छी तरह से देखभाल की व दवाईयां समय पर दीं। कोरोना वायरस से जंग जीते दोनों ने बताया कि अब वह स्वस्थ होकर घर लौट आएं हैं उनके लिए आज खुशी का बहुत बड़ा दिन है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है