×

DC पहुंचे Late तो गैर सरकारी सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार

DC पहुंचे Late तो गैर सरकारी सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार

- Advertisement -

 कुल्लू। बीस सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में डीसी यूनुस के बीस मिनट देरी से पहुंचने से नाराज दो दर्जन से अधिक गैर सरकारी सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार किया। इतना ही नहीं गुस्साए दो दर्जन से अधिक सदस्यों ने प्रशासन पर जनसमस्याओं के प्रति गंभीर न होने का आरोप लगाया।


  • नाराज सदस्यों ने लगाया प्रशासन पर काम न करने का आरोप
  • कर्ण सिंह की अनुपस्थिति में डीसी ने की बीस सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक

बताया जा रहा है कि इस बैठक की अध्यक्षता आयुर्वेद मंत्री कर्ण सिंह ने करनी थी परन्तु वे किसी जरूरी कार्य के चलते प्रदेश से बाहर है, इसके चलते कर्ण सिंह ने डीसी यूनुस को बैठक की अध्यक्षता करने को कहा। इस पर जब डीसी कुल्लू बैठक में 20 मिनट लेट पहुंचे तो गैर सरकारी सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया। इसके बाद बैठक हुई और सभी अधिकारियों और आनी के विधायक खूब राम आंनद भी मौजूद रहे। बैठक में बीस सूत्रीय कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा की गई और उपायुक्त यूनुस ने सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जिलाभर में बीस सूत्रीय कार्यक्रम माध्यम से विकास कार्यों में तेजी लाए।

किसी भी मुद्दे का समाधान नहीं होता

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले चार साल से सीएम वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में कई विकास कार्य किए है। परन्तु अफसोस है कि जिला कुल्लू प्रशासन लोगों की समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि बैठक में कोई भी मुद्दों का समाधान नहीं होता इसलिए गैर सरकारी सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार किया है। मंत्री कर्ण सिंह भी मौजूद नहीं थे। इसके बावजूद गैर सरकारी सदस्यों ने बैठक को स्थागित करने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला के हालत के बारे में सीएम को जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि गैर सरकारी सदस्यों ने निर्णय लिया है कि सभी लोग सीएम से मिलेंगे उसके बाद ही बैठक में भाग लेंगे। जिला प्रशासन के अधिकारी बैठक में लेट पहुंचे, जिससे पता चलता है कि जिला प्रशासन बैठक व लोगों की समस्या के प्रति कितने गंभीर है।

मुझे देरी से मिली सूचनाः डीसी

वहीं, डीसी यूनुस का कहना है कि बैठक आयुर्वेद मंत्री कर्ण सिंह की अध्यक्षता में होनी थी परन्तु कर्ण सिंह की ओर से उन्हें बैठक की अध्यक्षता करने संबंधी सूचना देरी से मिली। उन्होंने कहा कि हर बार की तरफ बैठक सभी सदस्यों के आने के बाद बैठक शुरू की गई। यूनुस ने कहा कि बैठक त्रैमासिक होती है और इसलिए अगली बैठक में जो मुददों रह गए है उस पर चर्चा की जाएगी। डीसी ने कहा कि कुल्लू जिला में कई विकास कार्य चल रहे है। उन का समय- समय निरीक्षण किया जा रहा है। सभी सब डिविजन में एसडीएम विकास कार्यो की समीक्षा करते है। उन्होंने कहा कि फिर भी अगर सदस्यों के क्षेत्र के कोई कार्य हैं जो रह गए हैं, उन के बारे में बताएं उन को भी पूरा किया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है