Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

हमीरपुर में तेज होगी कांटेक्ट ट्रेसिंग, डीसी ने स्वास्थ्य विभाग को जारी किए निर्देश

जिला से बाहर गए लोगों की वापसी पर तुरंत हो सैंपलिंग

हमीरपुर में तेज होगी कांटेक्ट ट्रेसिंग, डीसी ने स्वास्थ्य विभाग को जारी किए निर्देश

- Advertisement -

हमीरपुर। कोविड 19 ( Covid 19) के बढ़ते मामलों के चलते हमीरपुर जिला ( Hamirpur District)में जिला प्रशासन ने पूरी तरह से एहतियात बरतने के लिए निर्देश जारी किए है। डीसी देवश्वेता बनिक ने कोविड 19 की दूसरी वेव से बचाव के लिए सतर्क रहने की अपील की है। देव श्वेता बनिक ने बताया कि जिला में कांटेक्ट ट्रेसिंग ( Contact tracing) के लिए तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को कड़े निर्देश जारी किए है ताकि समय पर कांट्रेक्ट ट्रेसिंग कर ऐसे लोगों का पता लग सके। साथ ही पंचायती राज विभाग के तहत आंगनबाड़ी , आशा वर्कर और पुलिस विभाग को भी निर्देश जारी किए है कि कांट्रेक्ट ट्रेसिंग के लिए तेजी लाए ताकि बढ़ते कोविड 19 के खतरे से बचाव हो सके।


यह भी पढ़ें: स्कूली बच्चों को दिक्कत ना आए, सीएम जयराम ने Education Department के उच्चाधिकारियों से की बैठक

डीसी हमीरपुर ने लोगों से अपील की है कि किसी भी प्रकार की झिझक या कोविड से संबंधित जानकारी को छिपाए न और प्रशासन से जानकारी को सांझा करें ताकि कांट्रेक्ट ट्रेसिंग का काम सही ढंग से पूरा हो सके। उन्होंने कहा कि कोविड की चेंन को तोड़ने के लिए लोगों का सहयोग अमूल्य है इसलिए लोगों को भी जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करना होगा।
डीसी ने कहा कि पिछले कुछ समय से जिला में कोविड-19 संक्रमित मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। ऐसे में इसके प्रसार को नियंत्रित करने के लिए और भी ठोस कदम उठाए जाने आवश्यक हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि वे कांटेक्ट ट्रेसिंग पर अधिक ध्यान देते हुए संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की पहचान निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें और निगरानी तंत्र को भी सुदृढ़ करें। उन्होंने सेंपलिंग बढ़ाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि विशेष तौर पर बाहरी राज्यों में समूह के तौर पर तीर्थ यात्रा या अन्य कारणों से गए लोगों के वापस लौटने पर उनकी तुरंत सैंपलिंग सुनिश्चित की जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है