×

DC कांगड़ा ने किया स्पष्ट, 28 दिन ही होगी Home Quarantine की अवधि

DC कांगड़ा ने किया स्पष्ट, 28 दिन ही होगी Home Quarantine की अवधि

- Advertisement -

धर्मशाला। होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) की अवधि को लेकर जिला प्रशासन ने स्थिति स्पष्ट की है। डीसी (DC Kangra) राकेश प्रजापति ने कहा कि विदेशों या फिर बाहरी राज्यों से आए व्यक्ति को 28 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहना होगा। इस अवधि की गणना क्वांरटाइन का मामला प्रशासन के ध्यान में आने के बाद से की जाएगी या फिर क्वारंटाइन हुए नागरिक को कांगड़ा जिला में प्रवेश की तिथि के साक्ष्य प्रस्तुत करने होंगे। अभी क्वारंटाइन किए हुए और आगे भी 28 दिन ही ही अवधि उक्त शर्तों के अनुसार होगी। संबंधित एसडीएम (SDM) निगरानी अवधि तय करेंगे। इसे क्वारंटाइन किए व्यक्ति और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का मान्य होगा। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि नागरिकों की विदेश की यात्रा, बाहरी राज्यों या अन्य जिलों की यात्रा तथा तब्लीगी जमात में भाग लेने वाले नागरिकों के बारे में टोल फ्री नंबर 1077 पर सूचित करें ताकि परिवार और समाज को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके।


यह भी पढ़ें: कोरोना अपडेटः Himachal में अब तक कोई नया मामला नहीं, 10 हॉट स्पॉट चिन्हित

डीसी ने कहा कि सभी प्रमुख धार्मिक संस्थानों में सीसीटीवी (CCTV) लगाना जरूरी होगा इस बाबत धार्मिक संस्थानों के प्रबंधन को आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। आदेशों की अनुपालना के लिए तीन दिन का समय भी निर्धारित किया गया है। अगर निर्धारित अवधि के भीतर धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया गया तो कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कांगड़ा जिला में प्रमुख शक्ति पीठों, मंदिरों, मस्जिदों, गिरजाघर, गुरुद्वारों में श्रद्वालुओं की आवाजाही पर पूर्ण रोक लगाई गई है। इसी कड़ी में अब इन धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगवाने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं ताकि यहां पर लोगों की आवाजाही की निगरानी की जा सके। कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन हर पहलु को ध्यान में रखते हुए कारगर कदम उठा रहा है तथा इसमें सभी नागरिकों को भी आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए, ताकि कोरोना के खिलाफ जंग को जीता जा सके। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों से घरों में रहने की अपील बार बार की जा रही है ताकि परिवार तथा समाज को सुरक्षित रखा जा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है