Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

अगर आप Home Quarantine हैं तो आपको आ सकती है डीसी कांगड़ा की कॉल, जानिए क्यों

अगर आप Home Quarantine हैं तो आपको आ सकती है डीसी कांगड़ा की कॉल, जानिए क्यों

- Advertisement -

धर्मशाला। हेलो, मैं डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति बोल रहा हूं… आप घर में रहें, सुरक्षित रहें… कुछ इसी तरह की कॉल कांगड़ा जिला में होम क्वारंटाइन किए गए लोगों के मोबाइल पर आएगी। कांगड़ा जिला में 45 हजार के करीब लोग बाहरी क्षेत्रों तथा राज्यों से आए हैं, उनको 28 दिन के होम क्वारंटाइन  (Home Quarantine) पर रखा गया है। इन नागरिकों का पूरा डाटा जिला प्रशासन के पास उपलब्ध है तथा अब डीसी कांगड़ा प्रत्येक दिन होम क्वारंटाइन किए गए कुछ लोगों को मोबाइल (Mobile) कॉल के माध्यम से घर में रहने तथा स्वास्थ्य विभाग के आदेशों की अनुपालना के लिए प्रेरित करेंगे।

यह भी पढ़ें: Home Quarantine की उल्लंघना पर कांगड़ा के आलमपुर में दो के खिलाफ FIR

डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि पूरी दुनिया आज कोरोना जैसी वैश्विक महामारी की चुनौतियों से जुझ रही है, इस दौर में हमारी जरा सी लापरवाही हमारे बच्चों, परिवार के सदस्यों तथा समाज के लिए घातक हो सकती है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की अभी तक कोई दवाई नहीं बनी है, इसलिए कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एकमात्र उपाय है कि हम सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें: राहतः Himachal में चार पॉजिटिव मरीज Corona से जीते जंग, एक्टिव केस रह गए 32

उन्होंने कहा कि अपने घरों में रहें, सुरक्षित रहें, अपनी इम्यूनिटी (Immunity) बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय के निर्देश मानें, संक्रमण रोकने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप डाउनलोड करें, घर में बुजुर्गों विशेषकर बीमारों का ध्यान रखें, कोरोना योद्वाओं डॉक्टरों पुलिस कर्मियों सभी का सम्मान करें, परिवार या गांव में कोई भी बाहरी क्षेत्रों से कोई भी व्यक्ति आता है तो इसकी सूचना प्रशासन को जरूरी दें, खांसी, बुखार इत्यादि के लक्षण दिखने पर फ्लु कार्नर पर चेकअप अवश्य करवाएं। स्वस्थ रहने के लिए योग करें तथा पौष्टिक आहार जरूर लें इम्यूनिटी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों को अब हमें अपनी आदतों में तबदील करना होगा और स्वयं अपनी तथा समाज की सुरक्षा के लिए सभी नागरिकों को जागरूक और सजग रहना होगा। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति (DC Kangra Rakesh Prajapati) ने कहा कि कोरोना (Corona) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन के साथ साथ आम जनमानस की भी बराबर की जिम्मेदारी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है