Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

बारिश अलर्ट : रात को गाड़ी लेकर ना निकलें कुल्लू वासी, अटल टनल का भी ना करें रुख

दो दिन भारी वर्षा की चेतावनी के बाद डीसी ने जिलावासियों से की सतर्क रहने की अपील

बारिश अलर्ट : रात को गाड़ी लेकर ना निकलें कुल्लू वासी, अटल टनल का भी ना करें रुख

- Advertisement -

कुल्लू। कोरोना संकट के बीच प्रदेश में मौसम भी खराब रहा है। मौसम विभाग ने 19 और 20 मई को प्रदेश के अधिकांश भागों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) यानी भारी वर्षा की चेतावनी दी है। इसी के मद्देनजर डीसी कुल्लू डॉ ऋचा वर्मा (DC Kullu Dr. Richa Verma) ने जिलावासियों को आवश्यक एहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग ने 21 से 23 मई के बीच भी जिला के विभिन्न भागों में वर्षा व ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी (Snowfall) का पूर्वानुमान लगाया है। डॉ ऋचा वर्मा ने जिलावासियों को विशेषकर बुधवार और गुरुवार को नदी-नालों व ऊंचे इलाकों की ओर रूख ना करने को कहा है। उन्होंने सभी नागरिकों से रात के समय वाहन ना चलाने और पहाड़ी की ओर वाहन पार्क ना करने की भी चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather: भारी से भारी बारिश को रहें तैयार, अलर्ट जारी

डीसी ने जिलावासियों से सैलानियों को भी इस चेतावनी (Alert) के बारे में जानकारी प्रदान करने को कहा है। उन्होंने वर्षा व बर्फबारी के दौरान अटल टनल के दोनों छोर की ओर रुख करने से परहेज करने को कहा है। डीसी ने लोगों से अपील की है कि जिला में कर्फ्यू भी जारी है जिसके चलते अत्यावश्यक कार्यों के लिए ही घरों से बाहर निकलने की अनुमति है इसलिए आम जन की सुरक्षा के लिए यह जरूरी है कि अगले दो दिनों के दौरान लोग अपने घरों में ही रहें। पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी अपील की है कि अपने-अपने क्षेत्रों में सतर्कता बनाए रखें और किसी भी प्रकार की प्राकृतिक आपदा की स्थिति में तुरंत जिला प्रशासन अथवा 1077 पर सूचित करें। मौसम विभाग के अनुसार 24 मई को मौसम साफ रहेगा।


यह भी पढ़ें: HP Weather: अभी बिगड़े रहेंगे मौसम के मिजाज, ऑरेंज व येलो अलर्ट जारी

गौर हो कि हिमाचल में भारी बारिश (Heavy Rainfall), गरज के साथ बिजली गिरने व तेज हवाएं चलने के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी हुआ है। इस दौरान हवाओं की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे रहने का अनुमान लगाया गया है। लाहुल स्पीति, किन्नौर, चंबा, कुल्लू, मंडी, शिमला व सोलन और सिरमौर के कुछ क्षेत्रों में भारी और भारी से भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही यहां पर ओलावृष्टि, गरज के साथ बिजली गिरने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। वहीं, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा के नूरपुर, ज्वालाजी, देहरा (Dehra), सोलन के नालागढ़, बद्दी, अर्की व कुनिहार, सिरमौर के नाहन व पांवटा साहिब (Paonta Sahib) में गरज के साथ बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान मैदानी क्षेत्रों में भी हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान लगाया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है