×

#DC की दो टूक- बिना अनुमति स्टेशन छोड़ा तो अधिकारी के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

पीएम के जिला के प्रवास को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की

#DC की दो टूक- बिना अनुमति स्टेशन छोड़ा तो अधिकारी के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

- Advertisement -

कुल्लू। अतिविशिष्ट व्यक्तियों के दौरे के चलते जिला का कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के स्टेशन (Station) नहीं छोड़ेगा। ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीसी डॉ. ऋचा वर्मा रविवार को मनाली (Manali) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जिला के प्रवास को लेकर की जा रही तैयारियों के संबंध में जिला अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। बैठक में कुछ अधिकारियों की नदारदगी पर डीसी ने कड़े तेवर अपनाते हुए कहा कि सभी को सौंपी गई जिम्मेदारी का ईमानदारी के साथ निर्वहन करना चाहिए। डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि जिला के लिए यह गौरव की बात है कि देश के पीएम यहां आ रहे हैं और अत्याधुनिक व सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) को समर्पित कर रहे हैं। सभी अधिकारियों को पीएम की मेजबानी करने का सुनहरा मौका मिला है। इस बात को ध्यान में रखकर सभी विशिष्टजनों का जिला का प्रवास आरामदायी व सुविधाजनक सुनिश्चित बनाने के लिए काम करना चाहिए।


यह भी पढ़ें: Fourlane निर्माण में लगे मजदूरों-वाहनों का नहीं कोई रिकार्ड, SP Mandi के पास पहुंचा मामला

उन्होंने कहा कि जिला से बाहरी क्षेत्रों को एक अच्छा संदेश जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) के खतरे के बीच सभी को बहुत सी एहतियात भी बरतनी है। सभी प्रकार के प्रबंध सामाजिक दूरी का पालन करते हुए तथा मास्क (Mask) व सैनिटाइजर (Sanitizer) का समुचित उपयोग करते हुए करने हैं। डीसी ने बैठक में विशिष्ट अतिथियों के स्वागत व सुविधा के लिए गठित अलग-अलग समितियों के सदस्यों को उन्हें सौंपी गई प्रत्येक जिम्मेदारी पर विस्तारपूर्वक चर्चा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने कार्य को सौ फीसदी तवज्जो प्रदान करें। सभी अधिकारी सतर्कता और तत्परता से कार्य करें। माहौल को शांतिपूर्ण और हल्का बनाने की कोशिश करें। बैठक में विभिन्न विभागों के जिला व उपमंडलस्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के Himachal दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां Alert, कल मनाली पहुंचेगी SPG

डीसी ने किया रैली स्थल सोंलग का निरीक्षण

बैठक के उपरांत डीसी डॉ. ऋचा वर्मा कुछ अधिकारियों सहित सोंलग घाटी पहुंची, जहां उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के अभिनंदन समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सोलंग मैदान में निर्मित किए जा रहे मुख्य स्टेज व विशिष्ट अतिथियों व दर्शकों के अलग-अलग एनक्लोजर्ज का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैली में भाग लेने वाले सभी अतिथियों व आम लोगों के लिए बैठने की समुचित सुविधा प्रदान की जानी चाहिए। इसके अलावा, शौचालयों की स्थापना व अन्य मूलभूत सुविधाओं का स्थल पर सृजन सुनिश्चित बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम के स्वागत में मुख्यमार्ग पर तथा सोलंग मैदान में होर्डिंग्ज भी स्थापित किए जा रहे हैं। इसके अलावा, सासे से लेकर सोलंग घाटी तक तीन स्थानों पर लंबी कतारों में पारंपरिक परिधानों में स्थानीय लोग पीएम का स्वागत करेंगे।

 an example image

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 an example image

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है