Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

108 एंबुलेंस कर्मचारियों के सामूहिक अवकाश-हड़ताल पर DC मंडी ने लगाई रोक, जारी किए आदेश

कोरोना मरीजों की शिफ्टिंग में आ रही थी दिक्कतें, आदेशों की अवहेलना करने वालों पर होगी कार्रवाई

108 एंबुलेंस कर्मचारियों के सामूहिक अवकाश-हड़ताल पर DC मंडी ने लगाई रोक, जारी किए आदेश

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल में एंबुलेंस सेवा के कर्मचारियों के सामूहिक अवकाश (collective holiday) पर जाने व हड़ताल करने पर तुरंत प्रभाव से पाबंदी (Banned) लगाई गई है। डीसी मंडी (DC Mandi) ऋग्वेद ठाकुर ने सोमवार को इस आशय के साथ आदेश जारी किए हैं। हिमाचल प्रदेश आवश्यक सेवाएं (रखरखाव) अधिनियम 1973 की धारा 4 के तहत जारी इस आदेश के मुताबिक ईएमआरआई, जीवीके 108 एंबुलेंस सेवा में कार्यरत्त कर्मचारियों के सामूहिक अवकाश पर जाने और हड़ताल अथवा आंदोलन करके एंबुलेंस सेवा बाधित करने पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाई गई है। बता दें कि प्रदेश भर के 108 और 102 एंबुलेंस कर्मचारी (ambulance employees) सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। जिससे मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है साथ ही कोरोना मरीजों को भी एक जगह से दूसरी जगह पर शिफ्ट करने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। जिसके चलते डीसी मंडी ने सोमवार को हड़ताल पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई है।


यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच 108 व 102 के पहिये थमे, मांगें पूरी ना होने पर हड़ताल पर गए कर्मचारी

आदेश में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत संक्रमित मरीजों को उपचार प्रोटोकॉल के अनुरूप समय पर कोविड केयर केंद्रों और अस्पताल शिफ्ट करना बहुत महत्वपूर्ण है। मरीजों की जान बचाने के लिए समय पर शिफ्टिंग सबसे जरूरी है, लेकिन सीएमओ मंडी ने अवगत करवाया है कि जिला में 108 एंबुलेंस सेवा में कार्यरत्त कर्मचारियों द्वारा कोविड (Covid) मरीजों को लाने-ले जाने से जुड़ी फोन कॉल नहीं सुनी जा रही हैं। जीवीके अधिकारियों से बात करने पर पता चला है कि 108 सेवा के कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर हैं। महामारी के दौरान जब कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, कर्मचारियों का सामूहिक अवकाश पर जाना बेहद चिंताजनक है। जबकि कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona patients) को कोविड केयर केंद्रों और अस्पताल लाने-ले जाने में 108 एंबुलेंस सेवा पर पूर्ण निर्भरता है।

बिना अनुमति अपने कार्यक्षेत्र से बाहर जाने पर लगाई रोक

आदेश के मुताबिक ईएमआरआईए जीवीके 108 एंबुलेंस सेवाएं हिमाचल प्रदेश आवश्यक सेवाएं (रखरखाव) अधिनियम 1973 के प्रावधानों के तहत कवर हैं, जोकि आम लोगों को आपात स्थिति में प्रभावित करती हैं। विशेषकर कोरोना महामारी के दौरान लोगों की जान की रक्षा के लिए इनकी अत्यधिक आवश्यकता है। इसके अलावा कर्मचारियों को यह भी हिदायत दी गई है कि वे संबंधित अधिकारियों द्वारा दिए गए उनके काम से जुड़े कानून सम्मत आदेशों की अवहेलना ना करें। गैरवाजिब कारण व बिना मंजूरी के डयूटी (Duty) से अनुपस्थित ना रहें और जिलादंडाधिकारी की अनुमति के बिना अपने कार्यक्षेत्र से बाहर ना जाएं। आदेशों की अवहेलना करने वालों पर हिमाचल प्रदेश आवश्यक सेवाएं (रखरखाव) अधिनियम 1973 के प्रावधानों के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है