Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,656,822
मामले (भारत)
267,534,822
मामले (दुनिया)

Kangra: 6वीं से 8वीं कक्षा के छात्रों की 4 घंटे लग सकेंगी ऑनलाइन क्लासें

कॉलेज स्तर की ऑनलाइन कक्षाओं की अवधि संबंधि प्रशासन करेगा निर्धारित

Kangra: 6वीं से 8वीं कक्षा के छात्रों की 4 घंटे लग सकेंगी ऑनलाइन क्लासें

- Advertisement -

धर्मशाला। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति (DC Kangra Rakesh Prajapati) ने कांगड़ा जिला में ऑनलाइन कक्षाओं (Online Classes) की समयावधि के लिए निर्देश जारी किए गए हैं, जिसमें कक्षा पांच तक के विद्यार्थियों के लिए दिन में दो घंटे तक की ऑनलाइन कक्षाएं लगाई जा सकती हैं, जबकि छठी से लेकर आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए दिन में चार घंटे तक की ऑनलाइन कक्षाओं की अनुमति रहेगी। इसके अतिरिक्त 9वीं कक्षा से लेकर कॉलेज तक की कक्षाओं की समयावधि संबंधित स्कूल (School) तथा कॉलेज (College) प्रशासन द्वारा निर्धारित करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: तकनीकी विश्वविद्यालय के फरमान, छात्रों से मांगा 7500 रुपये अतिरिक्त शुल्क

डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि ऑनलाइन कक्षाओं की समयावधि बढ़ाने को लेकर अभिभावकों द्वारा मांग उठाई जा रही थी, जिसके चलते ही पांचवी कक्षा तक के लिए पहले की तहत दो घंटे की समयावधि तय की गई है, जबकि 9वीं से लेकर कॉलेज तक की कक्षाओं के लिए स्कूल प्रबंधन तथा कॉलेज प्रबंधन को समयावधि निर्धारित करने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक लगाया है, ताकि सार्वजनिक स्थलों पर लोगों की आवाजाही कम हो सके। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटाकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करने का आग्रह भी लोगों से किया गया है, जिसमें सामाजिक दूरी, मास्क (Mask) का उपयोग करने तथा हाथों को बार-बार धोने के लिए आग्रह किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: गांवों में नेटवर्क नहीं ऑनलाइन क्लास लगाने के लिए जंगल के बीच पहाड़ी पर जा पहुंचे ये बच्चे

डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना के लक्षण होने पर तुरंत अस्पताल में जाकर टेस्ट करवाएं, ताकि प्रारंभिक स्तर पर ही कोरोना के संक्रमण को रोकने में सफल हो सकें। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों को भी अपने अपने क्षेत्र में कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं तथा सामाजिक कार्यक्रमों एवं समारोहों पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाया है। उन्होंने कहा कि शादियों में भी बीस से कम लोगों के शामिल होने की शर्त लगाई गई है, ताकि किसी भी स्तर पर सामाजिक दूरी के नियम की अवेहलना नहीं हो सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है