Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

आदेश : Unsafe school buildings में न लगाएं Classes

आदेश : Unsafe school buildings में न लगाएं Classes

- Advertisement -

बिलासपुर। डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी अनहोनी घटना न हो इसके लिए किसी भी हालत में असुरक्षित भवनों में बच्चों की कक्षाएं न चलाई जाएं। उन्होंने कहा कि असुरक्षित भवनों के आकलन के लिए उपमंडल अधिकारी की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है अतः कोई भी मामला हो तो समिति के समक्ष लाया जाए।


  • बिलासपुर के डीसी ने अधिकारियों को दिए आदेश
  • असुरक्षित भवनों का मामला समिति को बताएं

प्रशासन में दक्षता की मासिक बैठक में कार्य प्रगति समीक्षा बैठक के दौरान डीसी ने कहा कि पशुधन से संबंधित प्राचीन नलवाड़ी मेले के दौरान जिला के सभी गौसदनों को आरम्भ करवाया दिया जाएगा ताकि मेले को मनाने का औचित्य भी सार्थक रूप से परिलक्षित हो ।


उन्होंने गौसदन टाली, रानीकोटला,बरमाणा, कुठेड़ा, बलघाड़ व गौसदन बल्हसीना के बेहतर संचालन के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि गौसदनों के शेष बचे छुट-पुट कार्यों के लिए व्यय होने वाली राशि उपलब्ध करवा दी जाएगी अतः वे कार्य में प्रगति लाएं। इस अवसर पर उन्होंने घुमारवीं तथा शाहतलाई में गौसदनों के निर्माण के लिए अपनाई जा रही उदासिनता के लिए कड़ा संज्ञान लिया तथा संबंधित अधिकारी को इस सन्दर्भ में पत्राचार करने के दिशा-निर्देश दिए । ऋग्वेद ठाकुर ने 20 सूत्रीय कार्यक्रम के अन्तर्गत निर्धारित लक्ष्य एवं उपलब्धियों की समीक्षा करते हुए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वे अतिशिघ्र लक्ष्य को पूर्ण करे।

उन्होंने सीएम द्वारा  जिला के प्रवास के दौरान विभिन्न योजनाओं की रखी गई आधारशिलाओं व घोषणाओं पर भी सम्बन्धित विभागों से प्रगति व वस्तुस्थिति के विषय में जानकारी प्राप्त की तथा  इन योजनाओं व घोषणाओं के शीघ्र क्रियान्वयन के लिए आवश्यक दिशानिर्देश देते हुए डीसी ने कहा कि मुख्य मन्त्री द्वारा विभिन्न योजनाओं के किए गए शिलान्यासों व घोषणाओं को शीघ्र अमलीजामा पहनाने के लिए सम्बन्धित अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर व्यक्तिगत रूप प्रयास करें। बैठक में अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वे विभाग के एफआरए से संबंधित लम्बित मामलों को शीघ्र निपटारे हेतु प्रस्तुत करें ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है