Expand

स्कूल में टीचर नहीं, अस्पताल से डॉक्टर गायब

स्कूल में टीचर नहीं, अस्पताल से डॉक्टर गायब

- Advertisement -

शिमला। डीसी शिमला रोहन ठाकुर चिढ़गांव क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे तो वहां सीनियर सेकंडरी स्कूल पेखा में आधा स्टाफ ही ड्यूटी पर मौजूद नहीं था। इनमें टीचर व अन्य स्टाफ के कर्मचारी शामिल थे जो मौके पर स्कूल में उपस्थित नहीं थे। यहां तक कि खुद  प्रिंसिपल भी  स्कूल से नदारद पाए गए। स्कूल प्रिंसिपल देशराज, टीजीटी पंकज कुमार, एलटी परनेश कुमार, लैक्चरर कर्नल सिंह, एलटी भूपेंद्र सिंह और सेवादार पूजना कुमारी की अनुपस्थिति का डीसी ने कड़ा संज्ञान लेते हुए, सभी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं।

  • shimla-dc2डीसी के निरीक्षण के दौरान सामने आया मामला
  • सीसे स्कूल पेखा में आधा स्टाफ नहीं था
  • पीएचसी दियूदी में डॉक्टर भी नहीं था ड्यूटी पर

इसके बाद डीसी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दियूदी का निरीक्षण किया लेकिन वहां भी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर मौके पर उपस्थित नहीं था। यहां तक कि केंद्र की सफाई व्यवस्था से भी डीसी नाखुश दिखे। डीसी ने तांगणू जांगलिक क्षेत्र में राजकीय प्राथमिक पाठशाला जांगलिक का भी निरीक्षण किया। इसके उपरांत डीसी ने  इस क्षेत्र में ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों तथा अन्य लोगों के साथ स्वच्छता तथा विकास के विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत बातचीत की।

shimla-dc-1उन्होंने लोगों को जिला प्रशासन की महत्वकांक्षी योजना पहल की जानकारी देते हुए बताया कि स्वच्छता किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है कि हर क्षेत्र में प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता में और अधिक सुधार लाया जाए तथा महिलाओं को स्वरोजगार हेतु प्रेरित करने के लिए उन्हें प्रशिक्षित किया जाए। इसके लिए खंड विकास स्तर पर विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वह स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को और सुधारने के लिए भी प्रयासरत रहें। उन्होंने लोगों की विभिन्न समस्याओं की जानकारी भी प्राप्त की तथा उपस्थित अधिकारियों को समयबद्ध उचित कदम उठाने के निर्देश दिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है