Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Una में होने वाली सेना भर्ती को तैयारियां शुरू, DC ने बैठक कर सौंपी जिम्मेदारियां

17 मार्च से 3 अप्रैल तक चलेगी भर्तीए भर्ती रैली में प्रदेश के करीब 33 हजार युवा लेंगे हिस्सा

Una में होने वाली सेना भर्ती को तैयारियां शुरू, DC ने बैठक कर सौंपी जिम्मेदारियां

- Advertisement -

ऊना। कोविड महामारी के चलते पिछले लंबे समय से सेना भर्ती (Army Recruitment) का इंतजार कर रहे युवाओं का इंतजार अब खत्म हो गया है। सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर द्वारा 17 मार्च से 3 अप्रैल तक ऊना के इंदिरा मैदान (Indira Ground of Una) में सेना भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। इस भर्ती प्रक्रिया में जहां ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर जिलों के 22 हजार युवा और सोलन, शिमला, किन्नौर व सिरमौर जिला से 11 हजार युवाओं के भर्ती में हिस्सा लेने की उम्मीद है। 17 मार्च से शुरू होने वाली सेना भर्ती रैली की तैयारियों को लेकर डीसी ऊना (DC Una) राघव शर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें सेना भरी कार्यालय हमीरपुर के अलावा जिला के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः इन तीन जिलों की सेना भर्ती के लिए Admit Card अपलोड, करें ऐसा

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी राघव शर्मा ने भर्ती के दौरान इंदिरा स्टेडियम के आप-पास व सड़क पर यातायात व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। इसके अलावा उन्होंने अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि सेना भर्ती के समय अभ्यार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो। उन्होंने सैन्य अधिकारियों की मांग के अनुसार विभागों की ओर से हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया और कहा कि स्टेडियम में सेना भर्ती के समय सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे तथा बिजली व पानी की आपूर्ति को सुचारू रूप से चलाने के लिए भी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भर्ती स्थल पर कोविड-19 (Covid- 19) संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न सुरक्षा उपायों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें: पालमपुर सेना भर्ती रैली- #Kangra और Chamba के लिए तहसील वाइज जाने शेड्यूल

इस अवसर पर सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर (Army Recruiting Office Hamirpur) के भर्ती निदेशक कर्नल संजीव कुमार ने बताया कि भर्ती रैली के दौरान सैनिक सामान्य ड्यूटी, लिपिक व स्टोर कीपर वर्ग में हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना के अभ्यर्थियों की सक्रीनिंग 17 से 24 मार्च तक होगी जबकि धर्म गुरू (आरटी जेसीओ) और फार्मासिस्ट वर्ग के लिए समस्त हिमाचल प्रदेश सहित यूटी चंड़ीगढ और हरियाणा के गुडगाव, मेवात, पलवल और फरीदाबाद के जिलों को छोडकर अन्य जिलों के उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग होगी। उन्होंने बताया कि 26 से 27 मार्च तक चिकित्सीय जांच, 29 मार्च से 3 अप्रैल तक शिमला, सिरमौर, सोलन व किन्नोर के अभ्यर्थियों की सैनिक लिपिक, सामान्य डियूटी व स्टोरकीपर के लिए भर्ती होगी। उन्होंने बताया कि भर्ती रैली में लगभग 34 हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय से मैट्रिक पास अभ्यर्थी अपना मैट्रिक/प्लस टू का सर्टिफिकेट संबंधित जिला के शिक्षा उपनिदेशक से सत्यापित करवाकर लाएं ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है