Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

शादी की अनुमति को लिख कर देना होगा, Covid दिशा-निर्देशों का करेंगे पालन

डीसी ऊना राघव शर्मा ने दी जानकारी, की समीक्षा बैठक

शादी की अनुमति को लिख कर देना होगा, Covid दिशा-निर्देशों का करेंगे पालन

- Advertisement -

ऊना। डीसी ऊना राघव शर्मा (DC Una Raghav Sharma) ने आज अंब में कोविड (Covid) की स्थिति को लेकर आयोजित एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) की निगरानी, होम आइसोलेशन (Home Isolation) मे रह रहे मरीजों, शादी समारोहों तथा उनकी निगरानी के लिए गठित उड़नदस्तों, ऑक्सीमीटर (Oximeter) आदि के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की। बैठक में डीएसडी अंब सृष्टि पांडे, बीडीओ जोगिंदर शर्मा, बीएमओ डॉ. राजीव गर्ग, तहसीलदार अभिषेक भास्कर, नायब तहसीलदार ईश्वर दास सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: शादी-विवाह में जुटने ना पाए 20 से ज्यादा लोग-जयराम बोले,अब आप रखो निगरानी

राघव शर्मा ने कहा कि शादियों की अनुमति के लिए अब आवेदक को लिख कर देना होगा कि सभी कोविड दिशा-निर्देशों का पालन होगा तथा समारोह में 20 से अधिक पारिवारिक सदस्य शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि अधिकारी स्वयं होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के पास जाकर उनके स्वास्थ्य संबंधी तथा अन्य जरूरतों के बारे में जानकारी लें। उन्होंने कहा कि आरटी-पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट के लिए सैंपल देने के बाद व्यक्ति का होम आइसोलेशन में रहना आवश्यक है तथा उन्हें नोटिस दिए जाएं कि वह रिपोर्ट आने तक घर में ही रहेगा। डीसी ने कहा जिला में कोविड मरीजों के लिए पर्याप्त सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। जिला ऊना में आक्सीजन, बेड व दवाइयों की कोई कमी नहीं है। प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के साथ मिलकर बेहतर इंतजाम किए हैं, ताकि किसी मरीज को कोई परेशानी पेश न आए।


यह भी पढ़ें: 20 के बजाए 60 थे शादी में मौजूद-पांच हजार देकर बचाई जान-देखें Video
मैड़ी में कोविड सेंटर बनाने को किया निरीक्षण

डीसी राघव शर्मा ने अंब में बैठक के उपरांत मैड़ी स्थित दमदमा साहिब गुरुद्वारे का निरीक्षण किया। उन्होंने गुरुद्वारा सराय में कोविड सेंटर (Covid Center) बनाने का संभावनाओं पर अधिकारियों व गुरुद्वारा प्रबंधन से चर्चा की। डीसी ने कहा कि जिला में बढ़ रहे कोविड संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन भविष्य की तैयारियां भी कर रहा है तथा बेड क्षमता बढ़ाने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी जिला में पर्याप्त संख्या में बेड हैं। पंडोगा में भी 200 बेड का मेक शिफ्ट अस्पताल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके बाद डीसी ने मैहतपुर बसदेहड़ा नगर परिषद के हॉल का भी निरीक्षण किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है