Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

मैड़ी मेले में DC Una ने किया औचक निरीक्षण, प्लास्टिक व थर्मोकोल किया जब्त, दी ये चेतावनी

मैड़ी मेले में DC Una ने किया औचक निरीक्षण, प्लास्टिक व थर्मोकोल किया जब्त, दी ये चेतावनी

- Advertisement -

ऊना। डेरा बाबा बड़भाग सिंह होली मेले के पहले दिन आज डीसी ऊना (DC Una) संदीप कुमार अचानक दुकानों स्टालों पर औचक निरीक्षण (Surprise inspection) करने पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने दुकानकारों से प्लास्टिक के थैले जब्त किए और प्लास्टिक व थर्मोकोल (Plastic and Thermocol) का इस्तेमाल ना करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अभी चालान नहीं काटे जा रहे हैं सिर्फ चेतावनी दी जा रही है। लेकिन, दूसरे दिन से अधिकारी चालान भी काटेंगे और जुर्माना भी वसूला जाएगा। इसके अलावा उन्होंने लंगर स्थलों का भी निरीक्षण किया और कई जगहों पर थर्मोकोल का सामान पाया।


यह भी पढ़ें: हिमाचल में Coronavirus: एहतियात के तौर पर बंद किए गए ये स्कूल, जानें


संदीप कुमार ने अधिकारियों को थर्मोकोल की प्लेट तथा अन्य सामग्री जब्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने लंगर संचालकों से थर्मोकोल व प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने की अपील की और कहा कि हिमाचल प्रदेश में इन पर पूर्ण प्रतिबंध है, जिस पर सख्ती से अमल किया जाएगा। इसके बाद डीसी संदीप कुमार ने श्रद्धालुओं के रुकने के लिए की गई टैंट व्यवस्था का भी मुआयना किया। उन्होंने अधिकारियों व टैंट मुहैया कराने वाले ठेकेदारों को साफ.सफाई का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि पर्याप्त मात्रा में शौचालयों का निर्माण करना भी ठेकेदार की जिम्मेदारी है।

अधिकारियों को निर्देश देते हुए संदीप कुमार ने कहा कि साफ-सफाई की व्यवस्था संबंधित ठेकेदार का भी जिम्मा है और मेला खत्म होने के उपरांत वह अपने क्षेत्र को साफ करके जाएं अन्यथा अगली बार उन्हें ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। उन्होंने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मेला स्थल में शौचालयों आदि के साइन बोर्ड लगाने को भी कहा। इसके बाद डीसी ने मेला मजिस्ट्रेट तथा मेला सेक्टरों के साथ बैठक कर उन्हें उचित दिशा निर्देश भी दिए।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है