Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

Kangra की एक पंचायत में मिले मरे हुए चमगादड़, लिए सैंपल

Kangra की एक पंचायत में मिले मरे हुए चमगादड़, लिए सैंपल

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/फतेहपुर। जिला कांगड़ा (Kangra) में कोरोना वायरस के बीच मरे हुए चमगादड़ मिलने से दहशत फैल गई है। राजा का तालाब-तलवाड़ा रोड के नजदीक बतराहन बड़ी पंचायत के वार्ड नंबर 4 बांसा दा मोड़ चौंक में रविवार सुबह लगभग दस से बारह मरे चमगादड़ मिले। कुछ चमगादड़ दो पलाख के वृक्षों पर मरे हुए लटके थे, जबकि कुछ जमीन पर मरे हुए पड़े मिले। सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार, वाइल्ड लाइफ, वेटरनरी़ वन और पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वेटरनरी विभाग की टीम ने मरे चमगादड़ के सैंपल लिए हैं और उन्हें पालमपुर और जालंधर जांच के लिए भेजा जाएगा। वहीं, एक कमेटी का गठन कर मरे चमगादड़ों को वीरान जगह पर ले जाकर जला दिया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 


बता दें कि स्थानीय दुकानदार तिलक राज, सतपाल चौधरी, हाकम सिंह, महेश कुमार, महिंदर सिंह, राम कुमार, ओम प्रकाश, साहिब सिंह, बलबीर, विशम्बर दास व कुलदीप सिंह ने मरे चमगादड़ देखे। मामले की जानकारी प्रशासन को दी। जानकारी मिलने के उपरांत एसडीएम फतेहपुर बलवान मंडोत्रा ने तत्काल नायब तहसीलदार फतेहपुर सुशील शर्मा, वाइल्ड लाइफ, वेटरनरी विभाग, वन विभाग व पुलिस को मौके पर भेजा। सभी विभागीय टीमों ने तत्काल हरकत में आकर मौके पर पहुंचकर स्थिति का बारीकी से अवलोकन किया।

कोरोना वायरस के चमगादड़ से जुड़ने के कयासों के चलते लोग सहमे हुए हैं। हालांकि, लोगों का यह भी कहना है कि हो सकता है दो दिन पहले भारी बारिश के बीच में ओले गिरने से यह पलाख के वृक्ष पर मर गए हों। एसडीएम फतेहपुर बलवान मंडोत्रा का कहना है कि लोगों को इससे डरने की जरूरत नहीं है। लोग साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखकर सरकार की गाइड लाइन का अनुसरण करें

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है