Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

सपना ढूंढने निकले थे जिंदगी गंवा बैठे : दिल दहला देगी बाप-बेटी की ये तस्वीर

सपना ढूंढने निकले थे जिंदगी गंवा बैठे : दिल दहला देगी बाप-बेटी की ये तस्वीर

- Advertisement -

नई दिल्ली। शरणार्थियों का जीवन आसान नहीं, बल्कि एक आम नागरिक से कहीं ज्यादा मुश्किल भरा होता है। शरणार्थियों के दर्द को बयान करती एक तस्वीर सोशल मीडिया (social media) पर काफी वायरल हो रही जो आपको भी पूरी तरह झकझोर कर रख देगी। अल साल्वाडोर के एक शरणार्थी परिवार के दर्द को बयां करती इस तस्वीर में एक बाप और उसकी टीशर्ट में लिपटी बेटी की लाश है। इसे देखकर किसी का दिल पसीज जाएगा।

यह भी पढ़ें :-शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा : दूसरे दिन शहीद अरशद खान के परिवार से मिले

बाप-बेटी दोनों मेक्सिको की रियो ग्रैंड नदी से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन दोनों फिसलकर गिर गए और उनकी मौत (Death) हो गई। इस घटना से दुनिया भर में गुस्‍सा है कि किस तरह शरणार्थी अपनी जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं। इस मौत की वजह अमेरिका की नई वीजा पॉलिसी को भी माना जा रहा है। दरअसल, ये शरणार्थी परिवार के साथ अल साल्वाडोर से निकलकर अमेरिका जाना चाहता था, लेकिन नई वीजा पॉलिसी राह में रुकावट थी। उसने वहां जाने का गलत रास्ता चुना और अपने नन्ही बेटी को टीशर्ट में बांधकर नदी में कूद गया लेकिन नदी के तेज बहाव ने उससे उसका सपना और जिंदगी दोनों छीन ली। हालांकि उसकी पत्‍नी खुद को बचा पाने में कामयाब रही और किसी तरह से नदी के किनारे तक पहुंच गई। दोनों लाशें मेक्‍सिको के टमौलीपास राज्‍य के माटामोरस से बरामद हुईं।


बाप-बेटी की लाशों की फोटो सामने आने के बाद से आल साल्‍वाडोर और मेक्‍सिको (Mexico) में काफी रोष है। शरणार्थियों के साथ खराब रवैये को लेकर वहां की सरकार की कड़ी आलोचना हो रही है। फोटो पर काफी विवाद के बाद साल्‍वाडोर के विदेश मंत्री एलेक्‍जेंडर हिल ने कहा, “हमारा देश फिर से शोक में है। मैं सभी परिवारों और अभिभावकों से प्रार्थना करता हूं कि अपनी जिंदगी को जोखिम में न डालें। जिंदगी कई गुना कीमती है।” हिल ने यह भी बताया कि सरकार मेक्‍सिको से मृतकों के शव को लौटाने पर बातचीत कर रही है। वहीं, राष्‍ट्रपति अन्द्रेस मैन्युअल लोपेज़ ओब्रादोर ने परिवार को वित्तीय मदद का आश्‍वासन दिया है।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है