Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

भीमबई में मिला शव लापता अभिषेक का निकला, परिजनों ने की पहचान

भीमबई में मिला शव लापता अभिषेक का निकला, परिजनों ने की पहचान

- Advertisement -

Dead Body : आनी। श्रीखंड यात्रा में 3 जुलाई को लापता हुए चंडीगढ़ निवासी अभिषेक के शव की शिनाख्त सोमवार को उसके  निकट संबंधियों ने पुलिस थाना में की ली है। श्रीखंड यात्रा ट्रस्ट के उपाध्यक्ष पंकज शर्मा ने बताया कि पुलिस व रेस्क्यू टीम  को सर्च ऑपेरशन के दौरान श्रीखंड कैलाश मार्ग में भीमबई नामक स्थान के पास 21 जुलाई को चट्टानों के बीच में फंसा एक अज्ञात शव बरामद हुआ था, जिसे रविवार को निरमंड चिकित्सालय के शव गृह में पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसे अंतिम संस्कार हेतु उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। प्रशासन की ओर से तहसीलदार निरमंड नीरजा शर्मा ने मृतक के परिजनों को दस हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की है।

Dead Body : एक जुलाई को दोस्तों के साथ निकला था श्रीखंड यात्रा पर

पुलिस उपाधीक्षक आनी बलदेव ठाकुर ने इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अभिषेक के तीन अन्य दोस्तों वीरेंद्र रावत, सचिन व राहुल से  इस बारे में की गई पूछताछ की गई थी। पूछताछ के अनुसार वे चारों एक जुलाई को यात्रा के बेस कैंप सिंहगाड़ से श्रीखंड कैलाश को निकले थे और दो जुलाई की सांय को भीमडवारी में रात्रि ठहराव के बाद तीन जुलाई की सुबह श्रीखंड कैलाश के दर्शन को निकले थे। श्रीखंड से लगभग 150 मीटर पीछे अभिषेक को थकावट महसूस हुई और उसने अपने तीन अन्य दोस्तों को आगे चलते रहने और स्वयं थोड़ी देर विश्राम करने की बात कही। इसी बीच तीनों दोस्त श्रीखंड कैलाश के शिखर पर पहुंचे और वहां महादेव की पूजा अर्चना की। उनमें दो तो दर्शन कर वापस लौटने लगे लेकिन वीरेंद्र रावत से अभिषेक के आने तक वहीं रूकने को कहा। तभी अभिषेक भी वहां पहुंच गया, उनसे वीरेंद्र को भी वहां से लौटने को कहा और स्वयं भी कुछ ही देर में लौटने की बात कही।

ऐसे में वीरेंद्र ने उसकी बात को मानते हुए वहां से भीमडवार के लिए रुख किया। मगर सांयकाल तक भी जब अभिषेक वापस न लौटा तो दोस्तों को चिंता होने लगी। उन्होंने सांयकाल में ही कुछ दूरी तक चलकर उसे ढूंढने की कोशिश की और उसे आवाजें भी दी। मगर उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

यह भी पढ़ें : NHPC कर्मी की मौत पर ग्रामीणों का हंगामा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है