Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

ध्यान दें: नए साल से पहले निपटा लें ये काम, आपके लिए जानना है जरूरी

ध्यान दें: नए साल से पहले निपटा लें ये काम, आपके लिए जानना है जरूरी

- Advertisement -

नई दिल्ली। नया साल (New Year 2020) आने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। नए साल से कुछ बदलाव (Changes) भी होने जा रहे हैं जो आम आदमी की जिंदगी पर सीधा असर डालेंगे। ऐसे में आज हम आपको इन बदलावों की जानकारी देने जा रहे हैं ताकि आप नए साल से पहले ही इन कामों को निपटा लें जिससे आपको बाद में किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े।

नए साल से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के मैग्नेटिक स्ट्राइप वाले कार्ड ही अनिवार्य होंगे। ऐसे में अगर आप अभी भी बिना मैग्नेटिक स्ट्राइप वाले कार्ड इस्तेमाल कर रहे हैं तो इनको बदलने का आपके पास बस 31 दिसंबर तक ही मौका है। अभी कार्ड रिप्लेसमेंट के लिए आपको कोई शुल्क भी नहीं देना होगा।


अगर आपका पैन कार्ड (Pan Card) अभी तक आपके आधार से लिंक नहीं है तो 31 दिसंबर तक आपके पास लिंक करवाने का आखिरी मौका है। ऐसा नहीं करवाते हैं तो पैन कार्ड इन-ऑपरेटिव हो जाएगा, फिर आप वित्तीय लेनदेन नहीं कर पाएंगे।

जीएसटी रजिस्ट्रेशन को सुलभ बनाने के लिए आधार के जरिए जीएसटी रजिस्ट्रेशन का फैसला लिया गया है। नया जीएसटी रिटर्न फाइलिंग सिस्टम 1 जनवरी 2020 से लागू होगा।

ITR यानी इनकम टैक्स रिटर्न फाइलिंग, वित्त वर्ष 2018-19 के लिए बिलेटेड इनकम टैक्स रिटर्न 31 मार्च 2020 तक फाइल किया जा सकता है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो 31 दिसंबर तक रिटर्न फाइल करने पर लेट फीस कम ली जाएगी। 31 अगस्त से 31 दिसंबर तक रिटर्न फाइल करने पर 5000 रुपए का बसूला जाएगा। लेकिन नए साल के आते ही जुर्माना राशि दोगुनी हो जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है