Covid-19 Update

57,019
मामले (हिमाचल)
55,464
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,595,061
मामले (भारत)
96,228,754
मामले (दुनिया)

#Corona Breaking: हिमाचल में मृत्यु का आंकड़ा बढ़ा, दो और ने तोड़ा दम- आज 94 मामले

#Corona Breaking: हिमाचल में मृत्यु का आंकड़ा बढ़ा, दो और ने तोड़ा दम- आज 94 मामले

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में अब तक कोरोना (Corona) के 94 मामले सामने आए हैं। वहीं, 119 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। तीन कोरोना पॉजिटिव की मृत्यु हुई है। कांगड़ा में महिला के दम तोड़ने के बाद शिमला (Shimla) और बिलासपुर जिला में भी कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ा है। इन मौतों के साथ ही कोरोना मृत्यु का आंकड़ा 68 पहुंच गया है। शिमला में 11 की मृत्यु अब तक हो चुकी है। वहीं, बिलासपुर के खाते में भी एक मृत्यु जुड़ गई है। कांगड़ा जिला में मौत का आंकड़ा 12 पहुंच गया है। सोलन में 15 है।

यह भी पढ़ें: #Corona Update: हिमाचल में कम हुआ रिकवरी रेट, डेथ रेट बढ़ा- अब तक 66 ने तोड़ा दम

  

किस जिले से कितने मामले, कितने ठीक

हमीरपुर जिला से 20, मंडी से 18, चंबा से 16, सिरमौर से 14, बिलासपुर (Bilaspur) व शिमला से सात-सात, कुल्लू से 6, कांगड़ा व सोलन से तीन-तीन मामले आए हैं। वहीं, हमीरपुर में 25, बिलासपुर में 23, ऊना (Una) और शिमला में 18-18, कांगड़ा में 17, चंबा में 16 व सिरमौर में दो कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। कोरोना का कुल आंकड़ा 8568 पहुंच गया है। अभी 2698 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 5789 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में आज 2492 सैंपल जांच को आए हैं। इसमें अब तक 231 नेगेटिव रहे हैं। 2226 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल से 35 पॉजिटिव मामले हैं। बाकी पेंडिंग सैंपल से हैं। पिछले कल के 607 सैंपल की रिपोर्ट भी अभी आनी बाकी है।

 

सिरमौर में कोरोना के 14 नए मामले

जिला सिरमौर में कोरोना बेकाबू हो गया है। शुक्रवार दोपहर एक बार फिर 14 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 13 मामले नाहन क्षेत्र के हैं। जबकि, एक मामला ददाहू के बेड़ोन से मिला है। मेडिकल कॉलेज से मिली रिपोर्ट के मुताबिक कुल 160 सैंपल जिसमें 158 नए व दो फालोअप सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें 47 नए और दोनों फालोअप सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि, 14 मामले पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा 97 सैंपल की जांच अभी जारी है। रिपोर्ट के अनुसार पाजिटिव आए इन 14 मामलों में डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन (Dr. YS Parmar Medical College Nahan) से दो के अलावा बस स्टैंड नाहन, माल रोड़, जाबल का बाग, चकरेडा, वाल्मीकि बस्ती, हाउसिंग बोर्ड कालोनी, रामकुंडी व अमरपुर मोहल्ला सहित नाहन क्षेत्र से यह मामले सामने आए हैं। वहीं, ददाहू क्षेत्र के बेड़ोन से भी एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। मामले की पुष्टि करते हुए जिला सिरमौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. केके पराशर ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को पॉजिटिव आए 14 मामलों की रिपोर्ट मिली है। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव आए लोगों को सुविधा के अनुसार होम आइसोलेट अथवा कोविड केयर सेंटर भेजने संबंधी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कांगड़ा जिला में तंगरोटी योल की 35 वर्षीय महिला, पुराने कांगड़ा की 62 वर्षीय महिला और टांडा मेडिकल कॉलेज की 41 साल की महिला पॉजिटिव आई है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है