×

Lockdown के बीच घर से निकल रहे लोग, पुलिस और आम जनता में बहसबाजी

Lockdown के बीच घर से निकल रहे लोग, पुलिस और आम जनता में बहसबाजी

- Advertisement -

सोलन। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने कोरोना वायरस के नए आंकड़े जारी किए हैं, जिसके मुताबिक देश में करीब 500 मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं, अब तक कोरोना वायरस से देश में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हिमाचल सहित कई राज्यों में लॉकडाउन है। हिमाचल में लॉकडाउन की घोषणा के बाद पुलिस मुस्तैद दिख रही है। जिला सोलन में पुलिस ने नाका डालकर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। प्रशासन ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बिना जरूरी काम के घरों से बाहर न निकलें।


हिमाचल में लॉकडाउन होने के बाद लोग घरों से निकलना शुरू हो चुके हैं, वहीं जिला सोलन पुलिस भी लगातार लोगों को जागरूक कर रही है, लॉकडाउन के अगले दिन ही सोलन में लोगों ने घरों से निकलना शुरू किया। बता दें कि जिला सोलन में धारा 144 लगी है, जिसके तहत जरूरी चीजों को लेने ही लोग घरों से बाहर निकल सकते हैं। वहीं, सोलन में जरूरी चीज़ों की दुकानें जैसे राशन दूध, दवाइयों की दुकानों को खोलने के निर्देश हैं। सोलन पुलिस ने चेकिंग के दौरान पाया कि लोग बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं जिसे देखकर पुलिस और आम जनता में भी बहसबाजी देखने को मिल रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोलन डॉ शिवकुमार शर्मा ने खुद मोर्चा संभालते हुए कहा कि अगर जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकले उन्होंने सख्त आदेश देते हुए कहा कि अगर कोई लोग नहीं मान रहा है तो उनकी गाड़ी बॉन्ड की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों से बार-बार अपील की जा रही है कि वे घरों में रहें और सुरक्षित रहें, अगर आगे लोग नहीं मानेंगे तो पुलिस कड़ी कार्रवाई अमल में लाएगी।

पर्चा देकर पुलिस बता रही लोगों को उनकी लापरवाही

जिला पुलिस प्रशासन कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक भी कर रही है। अगर इस समय एहतियात नहीं बरता गया तो कोरोना से लड़ना मुश्किल हो जाएगा। इस दौरान सोलन पुलिस ने एक नई मुहिम छेड़ी है जो लोग बेवजह घरों से बाहर निकले हैं उन्हें सोलन पुलिस से एक पर्चा देकर यह बता रही है कि वह खुद के प्रति और अपने परिवार के प्रति कितने लापरवाह है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है