Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

सोलनः साधुपुल नाले में आई बाढ़, घरों-होटलों में घुसा मलबा, कालका-शिमला रेल मार्ग बंद

सोलनः साधुपुल नाले में आई बाढ़, घरों-होटलों में घुसा मलबा, कालका-शिमला रेल मार्ग बंद

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/ सोलन। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण जहां हर जगह तबाही का मंजर है। वहीं सोलन के प्रसिद्ध पर्यटन नगरी चायल भी इससे अछूती नहीं है। कंडाघाट के साधुपुल क्षेत्र में बारिश ने तांडव मचा दिया। वहीं एक बार फिर कालका-शिमला मार्ग पर भी ट्रेन के पहिए रुक गए हैं।


यह भी पढ़ें: भूस्खलन से लादरचा मेल का शुभारंभ करने गए कृषि मंत्री काजा में फंसे

 


धर्मपुर- बड़ोग के बीच भूस्खलन होने से भारी मात्रा में मलबा ट्रैक पर आ गिरा ,जिससे इस ट्रैक पर दोड़ने वाली ट्रेन को रविवार सुबह से बंद कर दिया गया है। भूस्खलन की सूचना मिलते ही रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच कर जेसीबी की सहायता से मलबे को हटाने में जुटे हुए हैं। साधु पुल के पास एक नाले में बारिश के पानी का बहाव इतना तेज था कि वह अपने साथ भारी मात्रा में मलबा भी बहा ले आया। यह मलबा सड़क और साथ लगते लोगों के घरों और होटलों में घुस गया। जिससे भारी तबाही हुई। लोग रात को ही घरों से बाहर निकल आए। क्षेत्र में उस समय अफरा तफरी का माहौल बन गया।

वहीं मलबा आने से सड़क पर वाहनों की आवाजाही भी पूरी तरह से बंद हो गई है। घटना की सूचना मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी मशीन की सहायता से रास्ते से मलबा हटाना शुरू कर दिया है। लोगों का कहना है कि नाले में फेंकी गई अवैध रूप से मिट्टी के कारण क्षेत्र में इतना नुकसान हो रहा है।

दो परिवार हुए बेघर

इसी तरह से भारी बरसात ने दो परिवारों को बेघर कर दिया है। भूस्खलन से एक निर्माणाधीन मकान खतरे की जद्द में आ गया है वहीं दो मकानों में मलबा घुस गया है। प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए दो मकानों को खाली करवा दिया है। यह मकान रीना भारद्वाज और इंद्रा रानी का है। जिन्हें प्रशासन ने खाली करवा दिया है। इन दोनों घरों में 14 लोग रहते हैं, बेघर हुए इन परिवारों को सर छिपाने की चिंता सता रही है। बताया जा रहा है कि भूस्खलन अभी भी जारी है जिससे आसपास के लोगों को भी डर सताने लगा है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है