Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

Tourism को बढ़ाने के लिए घटाए शराब के दाम, कृषि मंत्री ने दिया स्पष्टीकरण

Tourism को बढ़ाने के लिए घटाए शराब के दाम, कृषि मंत्री ने दिया स्पष्टीकरण

- Advertisement -

मंडी। जयराम सरकार की नई आबकारी नीति के निर्णय के विरोध में उठ रहे सवालों पर कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय (Dr. Ramlal Markandey) ने कहा कि प्रदेश में टूरिज्म (Tourism) को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने शराब के दामों (liquor Prices) में कटौती की है और बार को रात दो बजे तक खुला रखने का निर्णय लिया है। मंडी दौरे पर आए डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि प्रदेश की तुलना में पड़ोसी राज्य काफी कम कीमतों पर शराब बेच रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सरकाघाट के BSF जवान की PGI में मौत, गांव में पसरा मातम

ऐसे में प्रदेश में आने वाला पर्यटक पड़ोसी राज्यों से गाडि़यां भर-भर शराब साथ ले आता है जिससे प्रदेश के राजस्व को घाटा झेलना पड़ता है। प्रदेश में आने वाला पर्यटक यहीं की शराब पीए, इसलिए शराब के दामों में कटौती की गई है। वहीं दूसरे राज्यों में सुबह 4 बजे तक बार खुले रहते हैं। उसकी तुलना में प्रदेश में रात 2 बजे तक बार खुले रखने का निर्णय लिया गया है ताकि यहां के होटल कारोबारी भी पर्यटकों की मनमानी से परेशान न हो सकें।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने यह नई आबकारी नीति पहले से बना रखी थी लेकिन इसे अब 1 अप्रैल से लागू करने का निर्णय लिया गया है। डॉ. मार्कंडेय ने कहा कि प्रदेश सरकार का सर्वाधिक राजस्व इसी माध्यम से प्राप्त होता है इसलिए सरकार को ऐसा निर्णय लेना पड़ा। उन्होंने स्पष्ट किया कि सरकार की प्रदेश में नशाखोरी को बढ़ावा देने की कोई मंशा नहीं है। डॉ. मार्कंडेय ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नशाखोरी के खिलाफ जो अभियान छेड़ रखा है वह लगातार जारी रहेगा। इस नई नीति के तहत प्रदेश के लोगों को शराब का सेवन करने के प्रति कतई भी प्रोत्साहित नहीं किया जाएगा। यह सिर्फ टूरिज्म के लिहाज से लिया गया निर्णय है। बता दें कि हाल ही में हुई राज्य सरकार के मंत्रीमंडल की बैठक में नई आबकारी नीति को लागू करने का निर्णय लिया गया है। इस नीति की प्रदेश भर में जमकर आलोचना हो रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है