Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

सांगला की दीपिका ने अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में जीता Gold medal

सांगला की दीपिका ने अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में जीता Gold medal

- Advertisement -

रिकांगपिओ। किन्नौर जिला की बेटी दीपिका ने स्वीडन (Sweden) में आयोजित गोल्डन गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता (International Boxing Competition) में स्वर्ण पदक (gold medal) जीत कर जिला व प्रदेश ही नहीं देश का नाम रोशन किया है। डीसी किन्नौर गोपाल चंद ने दीपिका को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि दीपिका की इस उपलब्धि से जिले का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उभरा है, जो जिला सहित प्रदेश व देश के लिए गौरव का विषय है। उन्होंने जिले की एक अन्य बेटी स्रेहा जिसने हाल ही में गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया खेलो प्रतियोगिता के बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक जीता था को भी बधाई दी है। 18 वर्षीय दीपिका जमा दो की छात्रा है, वह हिमाचल के जनजातीय जिला किन्नौर के सांगला की रहने वाली है। जिंदल साउथ बेस्ट (JSW) हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट की तरफ से इसके लिए दीपिका को प्रशिक्षण दिया गया, उसके बाद ही उसका चयन इस प्रतियोगिता के लिए हुआ।

यह भी पढ़ें: कौशल विकास कार्यक्रमों के लिए उम्मीदवारों की छंटनी 6 से, जानिए कहां होगी Counseling

गोपाल चंद ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को 15 अप्रैल हिमाचल दिवस पर नवाजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि स्वीडन में आयोजित गोल्डन गर्ल्स गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगितामें दस देशों के खिलाड़ियो ने भाग लिया था। जिसमें भारत की दो कैटागरी की टीमें यूथ व जूनियर शामिल हुई थी। जूनियर श्रेणी में ही दीपिका ने भाग लिया था, 75 किलो ग्राम में मेजबान स्वीडन की खिलाड़ी को हारा कर स्वर्ण पदक हासिल किया है।

इससे पूर्व भी दीपिका ने वर्ष 2019 में नई दिल्ली में आयोजित 19 वर्ष से कम आयु वर्ग कीगर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगितामें कांस्य पदक, वर्ष 2018 में पंजाब के मोहाली में आयोजित जूनियर महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया था। उन्होंने वर्ष 2019 में 19 वर्ष से कम आयु वर्ग की मध्य प्रदेश के भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय स्कूल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीता था। दीपिका ने सितंबर 2019 में प्रदेश के बिलासपुर में आयोजित राज्य स्तरीय 19 वर्ष से कम आयु वर्ग की स्कूल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत कर जिले का नाम रोशन किया था। वहीं, इन दोनों बॉक्सिंग खिलाड़ियों को किन्नौर विधायक जगत सिंह नेगी, पूर्व विधायक तेजवंत सिंह नेगी, जिला खेल अधिकारी गंगा लाल नेगी, कोच उपेंद्र नेगी ने बधाई दी है। साथ ही उसके उज्जवल भविष्य की कामना भी की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है