×

Deepti भारत की तरफ से Highest run बनाने वाली खिलाड़ी बनी

Deepti भारत की तरफ से Highest run बनाने वाली खिलाड़ी बनी

- Advertisement -

Deepti: नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के विरूद्ध मैच में रिकॉर्ड की झड़ी लगाई है। आयरलैंड के विरूद्ध भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में तीन विकेट खोकर 358 रन बनाए, जिसमें दीप्ति शर्मा और पूनम राउत ने विश्व रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए 320 रन की साझेदारी की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 40 ओवरों में 109 रनों ही बना सकी और भारत ने यह मैच 249 रनों से जीता।


Deepti: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने लगार्इ रिकॉर्ड की झड़ी

इस दौरान दीप्ति शर्मा ने 188 रन बनाए और उसने 160 गेंदों का सामना करते हुए 27 चौके और 25 छक्के लगाए, जबकि ओपनर साथी पूनम राउत ने भी 109 रनों की पारी खेली। पूनम ने 116 गेंदें खेली जिसमें 11 चौके लगाए। भारत की तरफ से राजेश्वरी और शिखा पांडे ने 3-3 विकेट लिए।

इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में दीप्ति भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गर्इ, इससे पहले यह रिकॉर्ड जया शर्मा के नाम था, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 2005 में 138 रनों की पारी खेली थी। विश्व महिला क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई की र्बेंलडा क्लार्क के नाम है। जिन्होंने महिला क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाते हुए 229 रन बनाए थे जबकि दीप्ति दूसरे स्थान पर है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सर्वाधिक स्कोर

महिला क्रिकेट में दीप्ति-पूनम के बीच हुई 320 रनों की साझेदारी किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है, इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड की सारा टेलर और सीएमजी एटकिंस के नाम था, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले विकेट के लिए 268 रन बनाए थे। रनों के लिहाज से भी यह भारत की सबसे बड़ी जीत है, भारत ने आयरलैंड को 249 रनों से हराया, इससे पहले भारत ने 207 रनों से पाकिस्तान को हराया था। सर्वाधिक स्कोर के मामले में भी भारत ने अपना 358 सर्वाधिक स्कोर भी बनाया,  इससे पहले भारत का सर्वाधिक स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ 298 रनों का था।

यह भी पढ़ें – खिताब टीम जीतती है ना कि एक खिलाड़ी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है