Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

CM वीरभद्र ने जयनगर को दिया Degree college

CM वीरभद्र ने जयनगर को दिया Degree college

- Advertisement -

Degree College Announces Opening : अर्की। सीएम वीरभद्र सिंह ने जय नगर में एक डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने बैले में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) को खोलने का भी ऐलान किया। वीरभद्र सिंह ने मेटरनेई में  जनसभा के दौरान कहा कि केवल हिमाचल प्रदेश ही एक ऐसा राज्य है, जिसने हाल ही में राज्य के शिक्षित युवाओं को बेरोजगार भत्ते की घोषणा की है। सीएम ने कहा कि  शिक्षा के क्षेत्र को  को मजबूत करने के लिए, राज्य भर में 22 डिग्री कॉलेज खोले गए और 15500 स्कूलों का दर्जा बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि  शैक्षणिक संस्थान खुलने से खासकर लड़कियों को अपने घरों के पास उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिल रहा था।

33 साल बाद किसी सीएम ने किया इस क्षेत्र कै दौरा

इस क्षेत्र में एक नई क्रांति देखी गई है और अब लोगों ने महसूस किया है कि लड़की को शिक्षित करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। पशुपालन बोर्ड  के  सदस्य रजमीनर ठाकुर ने कहा कि 33 साल बाद किसी सीएम ने अर्की विधानसभा क्षेत्र के  बिलासपुर जिले की सीमा से सटे  इस क्षेत्र का दौरा किया है। उन्होंने सीएम को आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए  अर्की विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का न्योता देते हुए कहा कि अर्की वाले चाहते हैं कि कोई हालीलॉज से आकर यहां से चुनाव लड़े।

अकेले जयनगर में ही 17 योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास

अर्की आएं सीएम वीरभद्र सिंह ने लोगों पर तोहफों की बारिश सी कर दी। सीएम शुक्रवार सुबह अर्की विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बलेरा में बने हेलीपैड पर उतरे, जहां कांग्रेस नेताओं तथा स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद जयनगर में सीएम ने लगभग 17 योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। उन्होंने हाल ही में स्तरोन्नत किए गए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लगदाघाट, पट्टा पंजल, घडयाच, राजकीय उच्च विद्यालय जोबड़ी का लोकापर्ण भी किया। साथ ही उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पट्टा पंजल के 40 लाख रुपए से निर्मित भवन तथा 26 लाख रुपए की लागत से बने वन विश्राम गृह जयनगर के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन भी किया। इसके साथ ही उन्होंने 40.25 लाख रुपए की लागत से बनी जयनगर-उखु वाया बड्डल मार्ग, 174.42 लाख रुपए से निर्मित साई उखु मार्ग, 635.77 लाख रुपए से बनी छयोड खड्ड जघून मार्ग तथा 713.49 लाख रुपए की लागत से निर्मित बुइला कोयल सनोग मार्ग का लोकार्पण किया। सीएम वीरभद्र सिंह ने विभिन्न आधारशिलाएं भी रखीं। 

ये भी पढ़ें  : CM बोले, सभी जानते हैं गोधरा दंगों में BJP नेताओं की भूमिका

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है