Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Delhi: नहीं थम रही हिंसा, एक और शख्स की गई जान, कुल तीन की हुई मौत

Delhi: नहीं थम रही हिंसा, एक और शख्स की गई जान, कुल तीन की हुई मौत

- Advertisement -

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार को भी सीएए समर्थक व विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसा (Voilence) जारी है। दिल्ली (Delhi) के मौजपुर (Maujpur) इलाके में लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी सीएए के समर्थन व विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच पत्थरबाज़ी हो गई और पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इस सब के दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी गई। उपद्रवियों की तरफ से की जा रही इस पत्थरबाजी में घायल (Injured) हुए एक हेड कॉन्स्टेबल की मौत (Death) हो गई। इसके अलावा दो और नागरिकों की जान जाने की खबर मिली है।

मिली जानकारी के मुताबिक मारे गए हेड कॉन्स्टेबल का नाम रतन लाल है। वो मूलरूप से राजस्थान के सीकर के रहने वाले थे। रतन लाल 1998 में बतौर कॉन्स्टेबल दिल्ली पुलिस में शामिल हुए थे। वो गोकुलपुरी एसीपी कार्यालय में तैनात थे। उनके परिवार में पत्नी और 3 बच्चे हैं। वहीं दूसरे मृतक का नाम फुरकान अंसारी (32) है। वो हैंडक्राफ्ट का काम करते थे। उनके परिवार ने दावा किया है कि फुरकान की मौत गोली लगने की वजह से हुई है। वहीं तीसरे मृतक की पहचान शाहिद के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें: Ayodhya: सुन्नी वक्फ बोर्ड ने स्वीकारी जमीन, मस्जिद के साथ 5 एकड़ जमीन पर बनेगा हॉस्पिटल और… 

रिपोर्ट्स के अनुसार इस पूरे मामले में 37 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। शाहदरा डीसीपी और गोकुलपुरी के एसीपी सहित 6 पुलिसवाले मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट हैं। शाहदरा डीसीपी अमित शर्मा के सिर में गहरी चोट आई है। उन्हें सीटी स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार इलाके में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच मुस्तफाबाद के नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन के घर में हिंसक भीड़ घुस गई। भीड़ द्वारा पार्षद के घर में तोड़-फोड़ की गई है।

मौजपुर मेन मार्केट में प्रदर्शनकारियों ने दुकानों में तोड़फोड़ की है। करीब 80 फीसदी दुकानों में तोड़फोड़ की गई है। वहीं एहतियात के तौर पर जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जोहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन पर एंट्री-एग्जिट बंद कर दिया गया है। वेलकम मेट्रो स्टेशन पर यात्रा समाप्त हो जाएगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है